Raigarh News: रामलला दर्शन योजना के लिए जिले का दूसरा जत्था हुआ रवाना, 103 दर्शनार्थी शामिल

0
180

रायगढ़, 10 जुलाई 2024/ रामलला दर्शन योजना के तहत जिले से रवाना होने वाले दूसरे जत्था 10 जुलाई को बिलासपुर रेलवे स्टेशन से स्पेशल ट्रेन से रवाना हुआ। इस बार जिले से 100 दर्शनार्थी और 3 सहयोगियों सहित कुल 103 लोगों का दल अयोध्या दर्शन के लिए जा रहा। 103 लोगों में से 76 यात्री ग्रामीण क्षेत्रों से है वहीं 27 यात्री शहरी क्षेत्रों के हैं। प्रशासन की ओर से 2 सहयोगी यात्रियों के सहयोग और यात्रा के दौरान समन्वय बनाने के लिए साथ जायेंगे। वहीं 1 चिकित्सीय स्टाफ भी साथ रहेगा। दर्शन के पश्चात 13 जुलाई को दर्शनार्थियों का यह जत्था वापस लौटेगा।

 











खरसिया निवासी श्रीमती लक्ष्मी यादव एवं उनके पति श्री केशव यादव आज रामलला दर्शन के लिए रायगढ़ से रवाना हुए। उन्होंने कहा कि हम कभी सोचे नहीं थे कि श्री रामलला दर्शन का सौभाग्य मिलेगा। जब से अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हुई तब से मन में रह-रहकर एक ही बात का ख्याल आता था कि हमें भी प्रभु श्री राम का बुलावा आता और हम भी पति-पत्नी उनके दर्शन कर लेते। आज वह बुलावा आ गया है और हम दर्शन के लिए जा रहे हैं। इसके लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय का बहुत आभार है। इसी तरह पुरानी बस्ती खरसिया के श्री चित्रभान सिंह राठौर भी श्री रामलला दर्शन के लिए रवाना हुए है। उन्होंने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि आज मेरे लिए बड़े ही सौभाग्य का पल है कि मैं प्रभु श्रीराम के दर्शन के लिए अयोध्या जा रहा हूं।

 

कोकड़ीतराई किरोड़ीमल की ननकीदाई ने कहा कि प्रभु श्री राम के दर्शन हेतु सपना तो देखे थे लेकिन कभी पूरा होगा यह नहीं सोचा था। लेकिन आज शासन की श्री रामलला दर्शन योजना से हमारा यह सपना पूरा होने जा रहा है। श्री हेमलाल विश्वकर्मा अपनी माता श्रीमती आसमती विश्वकर्मा को प्रभु श्रीराम के दर्शन को लेकर जा रहे है। उन्होंने कहा कि मुझे आज श्रवण कुमार जैसा महसूस हो रहा है कि मैं अपने मां को श्री रामलला दर्शन के लिए लेकर जा रहा हूं। उन्होंने कहा कि इस दिव्य क्षण की बरसों से प्रतीक्षा कर रहे थे और यह इंतजार आज पूरा हुआ। सभी तीर्थयात्रियों ने श्री रामलला दर्शन योजना की प्रशंसा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की पहल एवं मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ शासन की बहुत अच्छी योजना है। उन्होंने कहा कि सभी तीर्थयात्री श्री रामलला से छत्तीसगढ़ की सुख-समृद्धि की कामना करेंगे। सभी ने मुख्यमंत्री का आभार जताया।













LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here