Raigarh News : स्वीप नोडल अधिकारी डॉ. पी. बी. बैस सम्मानित

0
17

रायगढ़ टॉप न्यूज 29 जनवरी 2023। शहीद नंदकुमार पटेल विश्वविद्यालय रायगढ़ से सम्बद्ध किरोड़ीमल शासकीय कला एवं विज्ञान महाविद्यालय रायगढ़ की वरिष्ठ प्राध्यापक, विभागाध्यक्ष राजनीति विज्ञान डॉ. प्रीति बाला बैस को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर रायगढ़ विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. ललित प्रकाश पटेरिया एवं जिला प्रशासन द्वारा ‘स्वीप’ के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने पर सम्मानित किया गया।











शत प्रतिशत मतदान के लक्ष्य को प्राप्त करने के उद्देश्य से चुनाव आयोग द्वारा ‘स्वीप’ योजना के तहत विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताएं, शिविर एवं अन्य गतिविधियों का निरन्तर आयोजन किया जाता रहा है। जिले के अग्रणी महाविद्यालय के साथ ही अन्य महाविद्यालयों में भी मतदाता जागरूकता शिविर एवं भाषण व क्विज़ प्रतियोगिता का सफल संचालन डॉ. पी बी बैस के मार्गदर्शन में पूर्व में संपन्न हो चुका है।

 

गौरतलब है कि इससे पूर्व भी मतदाता जागरूकता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्यों हेतु दो बार सर्वश्रेष्ठ नोडल अधिकारी के रूप में राज्य शासन द्वारा भी डॉ. बैस सम्मानित हो चुकी हैं। उनके निर्देशन में इस वर्ष के संभाग स्तरीय भाषण एवं क्विज़ प्रतियोगिता में भी जिले की टीम ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है। मतदाता जारूकता को लेकर विभिन्न महाविद्यालयों में निरन्तर अनेक प्रकार के आयोजनों का होना शत प्रतिशत मतदान के लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में महत्वपूर्ण उपक्रम है। इस अवसर पर डॉ. पी बी बैस को सम्मानित किए जाने पर अग्रणी महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. अंजनी कुमार तिवारी एवं प्राध्यापक गण डॉ. मीनकेतन प्रधान, डॉ. पवन अग्रवाल, डॉ. अनिल पाणिग्राही, डॉ. रमेश कुमार तम्बोली इत्यादि ने शुभकामनाएं दी।













LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here