Raigarh News: जिला पुलिस के हेलमेट वितरण कार्यक्रम में शामिल हुए रायगढ़ सांसद राधेश्याम राठिया

0
216

बिना हेलमेट वाहन चालकों को हेलमेट वितरण कर यातायात नियमों का पालन करने का दिए संदेश

रायगढ़ । जिला पुलिस द्वारा यातायात जागरूकता को लेकर चलाए जा रहे हैं विशेष अभियान के तहत बिना हेलमेट वाहन चालकों को चालानी कार्यवाही पश्चात नि:शुल्क हेलमेट का वितरण किया जा रहा है । प्रतिदिन अलग-अलग मार्गों में चालानी कार्यवाही कर उस क्षेत्र में कैम्प लगाकर हेलमेट वितरण किया जा रहा है । इसी कड़ी में आज घरघोड़ा बाईपास कंचनपुर में आयोजित जिला पुलिस के कार्यक्रम में रायगढ़ लोकसभा क्षेत्र के माननीय सांसद राधेश्याम राठिया शामिल हुए । कार्यक्रम में पुलिस अनुविभागीय अधिकारी धरमजयगढ़ सिद्धांत तिवारी, एसडीएम घरघोड़ा रमेश मौर्य, उप पुलिस अधीक्षक यातायत रमेश कुमार चंद्रा तथा स्थानीय जनप्रतिनिधि व गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे ।











माननीय सांसद राधेश्याम राठिया ने वाहन चालकों को यातायात नियमों का पालन करने तथा स्वयं की सुरक्षा के लिए हेलमेट पहनने प्रेरित किया गया और परिवारजनों को भी हेलमेट पहनने की बात कही । उन्होंने रायगढ़ पुलिस द्वारा चलाए जा रहे अभियान की प्रशंसा कर अधिकारियों को शुभकामनाएं दिए ।

यातायात डीएसपी श्री रमेश चंद्रा बताए कि पुलिस अधीक्षक श्री दिव्यांग कुमार पटेल के दिशा निर्देशन पर यातायात पुलिस द्वारा यातायात सुरक्षा को बढ़ावा देने हेलमेट वितरण का विशेष अभियान चलाया जा रहा है । जिले में कुल 16 ब्लैक स्पॉट को चिन्हांकित किया गया है जिसमें 10 नेशनल हाईवे और 04 स्टेट हाईवे में है तथा एक घरघोड़ा-तमनार व एक घरघोड़ा-लैलूंगा मार्ग पर है । जिले में सर्वाधिक दुर्घटनाएं धरमजयगढ़ अनुविभाग में हुई है । प्रशासन, पुलिस, परिवहन विभाग के साथ तमाम एजेंसी यातायात दुर्घटनाओं को कम करने और मृत्यु दंड में कमी लाने योजनाबद्ध तरीके से कार्य कर रही है पर इस सब के साथ एक बड़ी जिम्मेदारी वाहन चालकों की हैं । वाहन चालकों को स्वयं की सुरक्षा के लिये यातायात नियमों का पालन करना बेहद जरूरी है । सड़क हादसों में बिना हेलमेट वाले वाहन चालकों की मौतें ज्यादा हुई है जिला पुलिस की अपील है कि दुपहिया वाहन चालक अनिवार्य रूप से हेलमेट पहने । यातायात पुलिस द्वारा 5000 से अधिक हेलमेट वितरण का लक्ष्य रखा गया है जिसमें स्थानीय उद्योगों एवं समाजसेवी संगठनों का सहयोग प्राप्त हो रहा है । विशेष अभियान अपने लक्ष्य की ओर अग्रसर है । कार्यक्रम में थाना प्रभारी घरघोड़ा निरीक्षक अमित कुमार तिवारी तथा थाना यातायात एवं थाना घरघोड़ा पुलिसकर्मियों की विशेष सहभागिता रही ।













LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here