Raigarh News: रायगढ़ कांग्रेस ने की हाथ से हाथ जोडो यात्रा की शुरुवात, जोशीले नारों और बढ़ती महंगाई के व्यंग्य गीतों से हुआ यात्रा का आगाज

0
28

रायगढ़ टॉप न्यूज 27 जनवरी। रायगढ़ जिला कांग्रेस भवन रायगढ़ से आज हाथ से हाथ जोडो यात्रा का आरंभ हुआ कार्यक्रम में जिला कांग्रेस अध्यक्ष के नेतृत्व में व विधायक प्रकाश नायक व महापौर जानकी अमृत काटजू की गरिमामयी उपस्थिति में कांग्रेस भवन रायगढ़ से यात्रा प्रारंभ हुई जिसमे कांग्रेस के पदाधिकारी व सभी प्रकोष्ठ के कार्यकर्ताओं ने हाथों में कांग्रेस का झंडा लिए गगन भेदी नारों के साथ नगर भ्रमण किया कार्यक्रम में बढ़ती महंगाई के व्यंग गीत व देश प्रेम की भावना से ओत प्रोत गीतों से जोशीला माहौल बन गया

आज हाथ से हस्त जोड़ोयात्रा के आरंभ में रायगढ़ विधायक प्रकाश नायक ने बताया कि कांग्रेस पार्टी द्वारा ‘भारत जोड़ो’ अभियान को और अधिक व्यापकता प्रदान करने के लिए समूचे देश में 26 जनवरी से 26 मार्च तक एक जनसंवाद कार्यक्रम ‘हाथ से हाथ जोड़ो अभियान’ प्रारंभ हो रहा है जिसका नेतृत्व ब्लॉक कांग्रेस कमेटियां करेंगी। इस अभियान के तहत भारत के 6 लाख गांवों, 2.50 लाख ग्राम पंचायतों और 10 लाख मतदान बूथों तक पहुँचकर राहुल गाँधी जी का संदेश और मोदी सरकार की नाकामियों की चार्जशीट हर घर तक पहुँचाई जाएगी। जिला कांग्रेस अध्यक्ष अनिल शुक्ला ने ‘भारत जोड़ो’ और ’हाथ से हाथ जोड़ो अभियान’ क्यों जरूरी है उस बारे में बताते हुए कहा कि देश मे नफरत बढ़ रही है भाईचारा समाप्त हो रहा है ऐसे में लोगों के बीच जाकर हम कांग्रेस की बिचारधारा लेकर जा रहे हैं जिसमे अनेकता में एकता हिन्द की विशेषता यह नारा और पैगाम जन जन तक पहुंचाया जाना ही हाथ से हाथ जोडो यात्रा का प्रमुख उद्देश्य है.











 


अनिल शुक्ला ने बढ़ती महंगाई से भी देश मे अस्थिरता की बात कही और कहा कि मोदी सरकार जब से सत्ता में आई है, महंगाई से देश के नागरिकों की कमर टूटती जा रही है। 2014 में जो गैस का सिलेंडर 410 रु. का था,आज वह 1,050 रु. के पार है। पेट्रोल के दाम 70 रु. प्रति लीटर से बढ़कर 100 रु. प्रति लीटर के पार हो गए हैं जबकि डीजल के दाम 55 रु. प्रति लीटर से बढ़कर 90 रु. प्रति लीटर के करीब पहुंच गए हैं। खाने के तेल और दाल की कीमत 70 रु. और 60 रु. प्रति किलो थी, वह 200 रू. प्रति किलो को पार कर गई है।

इतना ही नहीं, बीते दिनों जीएसटी की बर्बर मार से दही, पनीर, लस्सी, आटा, सूखा सोयाबीन, मटर व मुरमुरे भी बच नहीं सके, उन पर भी 5 फीसदी जीएसटी लगा दिया गया।

होटल के 1,000 रु. के कमरे पर 12 प्रतिशत जीएसटी, अस्पताल के आईसीयू बेड पर 5 प्रतिशत जीएसटी! जीने के लिए सभी आवश्यक चीजों पर जीएसटी लगाकर चैन नहीं मिला तो श्मशान घाट के निर्माण पर भी जीएसटी बढ़ा दिया गया है।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल की कीमतें लगातार घट रही है मगर मोदी सरकार पेट्रोल-डीजल की कीमतें कम नहीं कर रही है। बीते 8 सालों में पेट्रोलियम प्रोडक्ट्स पर कर लगाकर 29 लाख करोड़ रुपए जनता की जेब से निकाले गए हैं।
केंद्र में बैठी सरकार ने देश को असमानता और कर्ज की आग में झोंक दिया है सिर्फ धन्ना सेठों को ही मौका और फायदा पहुंचाना ही एक एकमात्र मिशन बम चुका है। इस हेतु हम सबको।मिलकर ऐसी सरकार को हटाना होगा जो नफरत का वातावरण निर्मित कर सत्ता में बैठी हो।

आज इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से अनिल शुक्ला अध्यक्ष शहर कांग्रेस, माननीय विधायक प्रकाश नायक ,महापौर जानकी अमृति काटजू, दिलीप पांडेय, दीपक पांडेय,जगदीश मेहर,संतोष राय,बलबीर शर्मा, संतोष अग्रवाल,जिला पंचायत सदस्य एस गुप्ता, शाखा यादव प्रभारी महामन्त्री, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष द्वय विकास ठेठवार व मदन महन्त , रानी चौहान अध्यक्ष महिला कांग्रेस,राकेश पांडेय,नारायण घोरे, गणेश घोरे, दयाराम ध्रुवे, चंद्रशेखर चौधरी, राकेश पांडेय ,संजय देवांगन,अनुपमा यादव,उपेंद्र सिंह,शकील अहमद, आशीष जायसवाल, नरेंद्र जुनेजा,तारा श्रीवास , वसीम खान,विनोद कपूर,शेख ताजीम,कामता पटेल, मनोरंजन नायक,रोहित महन्त,प्रताप सिंह,पिंकी बेगम,गायत्री सिंह, गौरांग अधिकारी,केवड़ा बाई यादव,राधा साहू, विजया अजगले,पदमा चौहान, विमला यादव,श्यामा सिंह,राजू बोहिदार, फकरुद्दीन खान,अरुणा चौहान,कमर खान,आशीष केशरी,तरुण शर्मा,सपना सिदार,रंजना पटेल,श्यामलाल साहू,श्रेयांश शर्मा,अनुराग गुप्ता,लक्ष्मण महिलाने,दादू पटेल,संतोष ढीमर ,घासीदास महन्त,फहद अली, रवि सावरिया,रामनंदन यादव, राघवेंद्र पांडेय, मोहम्मद इम्तियाज,वकील अहमद,संतोष कुमार,सुदेश लाला, भरत तिवारी,इब्राहिम अली,रोहित महन्त,यशवंत रोहरा,दिनेश साहू, रेखा वैष्णव,उर्मिला लकड़ा,शायरा बानो,वरसुन बेग,दीपक भट्ट,सुखलाल शारदा सिंह सहित अन्य कार्यकर्तागण उपस्थित थे। उक्ताशय की जानकारी विनोद कपूर प्रवक़्ता जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा दी गई।













LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here