Raigarh News: बालिका का भगा ले जाने वाले आरोपी को पुलिस ने मध्यप्रदेश से किया गिरफ्तार

0
332

रायगढ़ टॉप न्यूज 19 जून 2024।  घरघोड़ा पुलिस द्वारा थानाक्षेत्र से लापता हुई बालिका को उसके गांव से दस्तयाब किया गया है । बालिका अपने बयान में आरोपी संजय रैकवार उर्फ संजय केंवट निवासी जिला टिकमगढ़ (म.प्र.) द्वारा बहला फुसलाकर घरघोड़ा से रायगढ़ और रायगढ़ से गाजियाबाद भगा ले गया था ।

गुम बालिका के लापता होने की रिपोर्ट 27 अगस्त 2023 को उसकी मां द्वारा थाना घरघोड़ा में आवेदन देकर दर्ज करायी थी । बालिका की मां बताई कि उसकी लड़की 26 अगस्त 2023 के सुबह बिना बताये कहीं चली गई है । आवेदन पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना घरघोड़ा में अप.क्र. 375/2023 धारा 363 भा.द.वि. कायम कर विवेचना में लिया गया।











17 जून को बालिका को दस्तयाब कर बालिका का महिला अधिकारी से कथन कराया गया जिसमें बालिका बताई कि वर्ष 2022 को उसके माता पिता के साथ गाजियाबाद में रहती थी, पिता के निधन के बाद मां के साथ गांव आ गई । गजियाबाद में संजय रैकवार से जान परिचय हुआ था, दोनों मोबाइल पर बातचीत करते थे, संजय शादी करने बात बोला था । 26 अगस्त 2023 को संजय घरघोड़ा मिलने आया था जिससे मिलने गई । संजय घरघोड़ा से बस में रायगढ़ और रायगढ़ से ट्रेन में बैठा कर गाजियाबाद ले गया, जहां गाजियाबाद में किराये के मकान में पत्नी की तरह रखा और जबरजस्ती शारीरिक संबंध बनाया। संजय रैकवार बार-बार शादी करने के लिए कहने पर शादी नहीं किया और दिनांक 11 मई 2024 बिना बताये किराये मकान से अपने गांव ईषोन चला गया जिससे मोबाईल में संपर्क करने पर नहीं शादी करूंगा कहकर साफ मुकर गया । पीड़िता के कथन, महिला चिकित्सक से डॉक्टरी मुलाहिजा कराकर प्रकरण में धारा 366,376(2)(ढ) भा.द.वि. 4, 6 पॉक्सो एक्ट विस्तारित किया गया ।

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक से अनुमति प्राप्त कर तत्काल घरघोड़ा पुलिस टीम टिकमगढ़ आरोपी पतासाजी, गिरफ्तारी के लिए रवाना हुई और आरोपी संजय रैकवार उर्फ संजय केंवट पिता किषोरी रैकवार उम्र 19 वर्ष निवासी वार्ड क्र. 07 ईषोन थाना गिधौरी जिला टिकमगढ़ (म.प्र.) को उसके सकुनत से हिरासत में लेकर रायगढ़ लाया गया जिसका विधिवत गिरफ्तारी कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है ।

पुलिस अधीक्षक दिव्यांग कुमार पटेल के दिशा निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आकाश मरकाम व पुलिस अनुविभागीय अधिकारी धरमजयगढ़ सिद्धांत तिवारी के मार्गदर्शन में गुम बालिका की पतासाजी एवं आरोपी की गिरफ्तारी में थाना प्रभारी घरघोड़ा निरीक्षक अमित कुमार तिवारी, सहायक उपनिरीक्षक राजेश मिश्रा, आरक्षक दिलीप साहू, दिनेश सिदार की अहम भूमिका रही है ।













LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here