Raigarh News: हेलमेट के उपयोग को सभी मिलकर सामाजिक जिम्मेदारी के रूप में दें बढ़ावा- वित्त मंत्री ओ.पी.चौधरी

0
430

जिला पुलिस के हेलमेट वितरण कार्यक्रम में शामिल हुए ओपी चौधरी
ट्रैफिक नियमों की जागरूकता के लिए जिला पुलिस चला रहा यातायात सुरक्षा अभियान, 5 हजार हेलमेट वितरण का है लक्ष्य

रायगढ़ टॉप न्यूज 15 जून 2024। यातायात जागरूकता को लेकर जिला पुलिस द्वारा चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत पुलिस बिना हेलमेट वाहन चालकों का मोटर व्हीकल एक्ट के तहत चालानी कार्रवाई कर हेलमेट का वितरण किया जा रहा है। आज छातामुड़ा चौक में आयोजित हेलमेट वितरण कार्यक्रम में प्रदेश के वित्त मंत्री ओ.पी. चौधरी शामिल हुए। कलेक्टर कार्तिकेया गोयल व पुलिस अधीक्षक दिव्यांग कुमार पटेल भी कार्यक्रम में उपस्थित रहे।












कार्यक्रम को संबोधित करते हुए वित्त मंत्री ओ.पी.चौधरी ने कहा कि सड़क में दोपहिया चलाते हुए हेलमेट का उपयोग किए जाने का महत्व हम सभी को पता है। सड़क दुर्घटनाओं में बिना हेलमेट के गाड़ी चलाना लोगों के जान जाने का बड़ा कारण है। लेकिन अधिकांश लोग इसको नजरंदाज कर देते हैं। जब तक स्वयं पर विपदा नहीं आती तब तक मामले की गंभीरता नही समझने की प्रवृत्ति छोडऩी चाहिए। परिवार में किसी की भी असमय मृत्यु से पूरा परिवार बुरी तरह से प्रभावित होता है। उन्होंने सभी से अपील करते हुए कहा कि अपनी सुरक्षा और अपने परिवार, समाज और देश के प्रति अपनी जिम्मेदारी को समझे, गाड़ी चलाते समय हेलमेट जरूर पहने। ट्रैफिक नियमों का पालन जरूर करें। उन्होंने कहा कि पुलिस अधीक्षक दिव्यांग कुमार पटेल के नेतृत्व में रायगढ़ पुलिस का 5 हजार हेलमेट वितरण का यह अभियान समाज में सड़क सुरक्षा का महत्वपूर्ण संदेश दे रहा है। हमें हेलमेट के उपयोग को सामाजिक जिम्मेदारी समझ कर सभी के द्वारा इसके उपयोग को बढ़ावा देने की जरूरत है।

 
जिला पुलिस द्वारा चलाए जा रहे हैं विशेष अभियान को लेकर पुलिस अधीक्षक दिव्यांग कुमार पटेल ने बताया कि सड़क दुर्घटना में हो रही अधिकांश मौतें दुपहिया वाहन के चालक द्वारा हेलमेट नहीं पहनने के कारण हुई है। जिला पुलिस सड़क दुर्घटनाओं में मृत्यु दर को कम करने तथा लोगों को हेलमेट के प्रति जागरूक करने नियमानुसार चालानी कार्यवाही कर हेलमेट का वितरण किया जा रहा है, जिला पुलिस का लक्ष्य 5 हजार से अधिक व्यक्तियों को हेलमेट वितरण करना है। इस कार्य में जिले के उद्योगों एवं सामाजिक संगठनों का सहयोग प्राप्त हो रहा है।


वित्त मंत्री ओ.पी.चौधरी द्वारा बिना हेलमेट के चल रहे दो पहिया चालकों के साथ मीडिया प्रतिनिधियों को हेलमेट वितरण किया गया। इस दौरान सभी से सुरक्षित यातायात के लिए हेलमेट पहनने की अपील की गई। कार्यक्रम में गुरूपाल भल्ला, विवेक रंजन सिन्हा, उमेश अग्रवाल, नेता प्रतिपक्ष पूनम सोलंकी, कौशलेश मिश्रा, सुरेश गोयल, दिबेश सोलंकी, प्रवीण द्विवेदी, स्थानीय पार्षद सहित बड़ी संख्या में शहरवासी उपस्थित थे।













LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here