Raigarh News: शासन के नियमानुसार करें परिसीमन  के कार्य- कमिश्नर चंद्रवंशी

0
369

निगम कमिश्नर ने ली जिले के नगरीय निकाय सीएमओ की बैठक

रायगढ़ टॉप न्यूज 19 जून 2024। शासन द्वारा नगरीय निकायों के  परिसीमन से संबंधित समय सारणी के साथ संपूर्ण नियम जारी किया गया है। आने वाले समय में इसका और भी प्रशिक्षण होगा। इस पर शासन के समस्त नियमों का पालन करते हुए परिसीमन की कार्यवाही सभी नगरीय निकाय सीएमओ को करनी है। इसी तरह प्रधानमंत्री आवास योजना की समीक्षा प्रत्येक टी एल की बैठक में होगी। इसमें लक्ष्य के अनुरूप प्रगति लाने सभी को कार्य करना होगा।











उक्त बातें निगम कमिश्नर सुनील कुमार चंद्रवंशी ने बुधवार को आयोजित जिले की नगरीय निकाय समीक्षा बैठक में कही। कमिश्नर चंद्रवंशी ने सबसे पहले नगरीय निकाय में बरसात पूर्व नाला सफाई की जानकारी ली। इसके बाद कमिश्नर श्री चंद्रवंशी ने जल आपूर्ति सोर्स के डाउन साइट एवं हैंड पंप को चिन्हांकित करने और समय पर क्लोरिनेशन के कार्य करने के निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि सभी सीएमओ अपने-अपने क्षेत्र में सतत निरीक्षण करें और बरसात होने पर यदि जल आपूर्ति हैंडपंप मोटर आदि के पास पानी जमा हो गया है तो इसे तुरंत पीने के उपयोग में नहीं लेने, उबाल कर या क्लोरीन टैबलेट डालकर ही पीने के उपयोग में लेने संबंधित अपील करने मुनादी कराकर जन जागरूकता लाने की बात कही। इसके बाद प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए निर्धारित लक्ष्य पर चर्चा की गई। कमिश्नर श्री चंद्रवंशी ने सभी सीएमओ को कहा कि शासन द्वारा तय लक्ष्य के अनुसार सभी को प्रगति लानी है। प्रगति की समीक्षा प्रत्येक टी एल की बैठक में होगी। इसे देखते हुए ही प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए सीएमओ, मिशन प्रेरक को कार्य करने के निर्देश दिए गए। इसके बाद शासन द्वारा जारी परिसीमन के निर्देशों, समय सारणी पर चर्चा की गई। इस पर प्रारंभिक प्रकाशन करने, दवा आपत्ति आदि की जानकारी कमिश्नर श्री चंद्रवंशी ने दी। उन्होंने कहा कि अयोध्याधाम यात्रा जुलाई और अगस्त में प्रस्तावित है, जिसके लिए अभी से तैयारी करने की बात कही गई। इसी तरह आयुष्मान कार्ड बनाने संबंधी कार्य में लक्ष्य के अनुरूप प्रगति लाने और लोगों को इस योजना का लाभ दिलाने, योजना का बेहतर प्रचार प्रसार करने की बात कही गई। इसी तरह सभी नगरीय निकाय सीएमओ को अपने-अपने क्षेत्र में अटल चैक निर्माण के लिए स्थल चयन करने के निर्देश दिए गए। कमिश्नर श्री चंद्रवंशी ने सभी सीएमओ को मुख्यालय में रहने और प्रशासनिक अधिकारियों के निर्देशों का पालन करने के निर्देश दिए गए। बैठक में जिले के नगर पंचायत पुसौर, किरोड़ीमल, धरमजयगढ़, लैलूंगा, घरघोड़ा, नगर पालिका परिषद खरसिया के सीएमओ उपस्थित थे।

प्रधानमंत्री आवास योजना दो आवास प्रेरक को नोटिस
प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लक्ष्य से बहुत धीमी गति से कार्य करने पर पुसौर आवास प्रेरक नंदकुमार चैहान और खरसिया आवास प्रेरक पुष्पेंद्र चंद्रा को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए गए। इस दौरान आने वाले दिनों में लक्ष्य के अनुरूप शत प्रतिशत कार्य करने की बात मिशन प्रेरकों को कही गई।













LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here