Raigarh News: ‘फिजिक्स वाला’ से मिल रही बच्चों को कोचिंग, कलेक्टर पहुंचे फीडबैक लेने

0
21

रायगढ़, 2 फरवरी 2023/ जिला प्रशासन के पहल से स्वामी आत्मानंद स्कूल में भारत के फेमस कोचिंग संस्थान ‘फिजिक्स वाला’ से बच्चों को प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए कोचिंग दिलवायी जा रही है। जिसका फीडबैक लेने आज कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा स्वयं बच्चों के बीच स्वामी आत्मानंद स्कूल पहुंचे। सीईओ जिला पंचायत श्री अबिनाश मिश्रा भी इस दौरान साथ रहे। यहां उन्होंने बच्चों से बात कर कोचिंग क्लासेस पर उनकी प्रतिक्रिया जानी, बच्चों ने एक स्वर में कहा कि बहुत अच्छी पढ़ाई हो रही है। कलेक्टर श्री सिन्हा ने इस पर खुशी जताते हुए सभी बच्चों को मन लगाकर पढऩे तथा प्रतियोगी परीक्षाओं की अच्छे से तैयारी करने की बात कही। उन्होंने बच्चों से कहा कि जो टॉपिक्स समझ न आये या डाउट हो तो टीचर्स से पुछकर डाउट दूर करें। इंजीनियरिंग तथा मेडिकल की परीक्षाओं में कान्सेप्ट क्लीयर होने पर परीक्षा में अच्छे मॉक्र्स स्कोर करने की संभावना बढ़ती है। उन्होंने बच्चों को परीक्षा में अच्छे प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं भी दी। कलेक्टर श्री सिन्हा ने इस दौरान स्वामी आत्मानंद स्कूल का निरीक्षण कर लैब, लाईब्रेरी तथा अन्य व्यवस्थाओं को देखा।
इस दौरान जिला शिक्षा अधिकारी श्री बी.बाखला, सहायक संचालक शिक्षा श्री स्वर्णकार, डीपीओ श्री टी.के.जाटवर सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी व स्कूल स्टॉफ उपस्थित रहे।

 












राष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त कैफे में मिलेट के व्यंजनों का स्वाद लेने पहुंचे कलेक्टर
रायगढ़ में अब एक ऐसा कैफे भी है जो न सिर्फ राष्ट्रीय स्तर पर ख्याति बटोर चुका है बल्कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा प्रदेश में संचालित मिलेट मिशन को एक नई पहचान दे रहा है, जिसका जिक्र पिछले दिनों प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात में भी किया था। कलेक्टर श्री सिन्हा आज अपने निरीक्षण के दौरान इस मिलेट कैफे में भी पहुंचे। यहां उन्होंने संचालक समूह से बात कर उनके कामकाज के बारे में विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने कहा कि यह कैफे मिलेट (मोटे अनाजों)को आज के प्रचलित व्यंजनों के रूप में परोसने के साथ ही महिला उद्यमिता का भी एक शानदार उदाहरण बन रहा है। इस दौरान उन्होंने रागी से बने व्यंजनों को चखा तथा समूह की महिलाओं को उनके कार्य के लिए प्रोत्साहित किया।

सी-मार्ट में रखें कोसा उत्पाद व संजीवनी के प्रोडक्ट
कलेक्टर श्री सिन्हा ने सी-मार्ट का भी अवलोकन किया। उन्होंने यहां रखे स्थानीय उत्पादों को देखा तथा संचालक से बिक्री तथा लोगों के फीडबैक के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि यह सी-मार्ट शहर के मुख्य व्यवसायिक स्थान पर संचालित है। यहां वन विभाग द्वारा संचालित संजीवनी के प्रोडक्ट के साथ कोसा व हैण्डलुम के उत्पाद भी रखे जाए। जिससे आने वाले लोगों को प्रोडक्ट की अच्छी वेरायटी यहां मिले।













LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here