ओडिशा के सीएम बने मोहन माझी, कनक वर्धन और प्रवति परीडा ने ली डिप्टी सीएम पद की शपथ

0
441

Odisha Government Swearing-in: ओडिशा के नए मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने बुधवार (12 जून) को नए सीएम के तौर पर शपथ ली. ओडिशा सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में सीएम मोहन चरण माझी और दो उपमुख्यमंत्री के तौर पर कनक वर्धन सिंह देव और प्रवति परीडा ने भी शपथ ली.

ओडिशा के मनोनीत सीएम मोहन चरण माझी ने भुवनेश्वर के जनता मैदान में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. इसके बाद बीजेपी नेता कनक वर्धन सिंह देव ने भुवनेश्वर के जनता मैदान में उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली. इसी कड़ी में ओडिशा की मनोनीत उपमुख्यमंत्री प्रवति परीडा ने भुवनेश्वर के जनता मैदान में उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली. इसके अलावा ओडिशा के सीएम मोहन माझी की कैबिनेट में सुरेश पुजारी, रविनारायण नाइक, नित्यानंद गोंड, कृष्ण चंद्र पात्रा ने मंत्रियों के तौर पर शपथ ली.











इन नेताओं ने ली मंत्री राज्यमंत्री पद की शपथ

इस दौरान पृथ्वीराज हरिचंदन, विभूति भूषण जेना और मुकेश महालिंग ने राज्यमंत्री पद के लिए शपथ ली. जबकि, गणेश राम सिंह खुंटिया, सूर्यबंशी सूरज, गोकुला नंद मल्लिक और प्रदीप बालासामंता ने राज्यमंत्री पद (स्वतंत्र प्रभार) के लिए शपथ ली है.

PM मोदी समेत BJP के दिग्गज नेता भी पहुंचे

ओडिशा में मुख्यमंत्री के पद पर मोहन चरण माझी के शपथ समारोह में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी भुवनेश्वर पहुंचे हैं. पीएम मोदी के अलावा गृह मंत्री अमित शाह, जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह और हरियाणा के सीएम नायब सैनी, उत्तराखंज के सीएम पुष्कर धामी, गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल, असम के सीएम हिमंत विश्व शर्मा भी भुवनेश्वर पहुंचे हैं. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी के शपथ ग्रहण समारोह के समापन के बाद पूर्व मुख्यमंत्री और बीजद प्रमुख नवीन पटनायक से बात की.

विधानसभा चुनावों में BJP ने 78 सीटों पर दर्ज की जीत

संथाल जनजाति से ताल्लुक रखने वाले 52 वर्षीय मोहन चरण माझी राज्य के क्योंझर जिले के रहने वाले हैं. हाल ही में हुए चुनावों में मोहन चरण माझी ने बीजेडी की मीना माझी को 11,577 मतों से हराकर सीट बरकरार रखी. ओडिशा विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 147 में से 78 सीटों पर जीत दर्ज की है.













LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here