रायपुर पहुंची इंडिया और न्यूजीलैंड टीम का जोरदार स्वागत… एयरपोर्ट से होटल तक लगी फैंस की भीड़, 21 को वीर नारायण स्टेडियम में होगा मैच

0
23

रायपुर. गुरुवार को इंडिया और न्यूजीलैंड की टीम रायपुर पहुंच गई है। इंडियन टीम के कप्तान रोहित शर्मा, समेत कई क्रिकेटर पहुंचकर सीधे होटल पहुंच गए। हैदराबाद से आने वाली इन क्रिकेटर्स की फ्लाइट करीब डेढ़ घंटे लेट पहुंची। होटल पहुंचते ही भारत और न्यूजीलैंड के सभी खिलाड़ियों का छत्तीसगढ़िया अंदाज में स्वागत किया गया। ढोल नगाड़े के साथ ही खिलाड़ियों का होटल में प्रवेश हुआ। भीतर घुसते ही खिलाड़ियों को छत्तीसगढ़िया गमछा भी पहनाया गया।











रायपुर एयरपोर्ट में भी खिलाड़ियों का पूरे जोश में फैंस ने स्वागत किया। बाहर आते हुए प्लेयर्स खास बस में सवार हुए, हाथ हिलाकर फैंस को अभिवादन स्वीकारा और आगे होटल की ओर बढ़े। होटल में भी सभी प्लेयर्स का स्वागत हुआ। आदिवासी नृत्य करते कलाकारों ने छत्तीसगढ़िया सबले बढ़िया वाला फील दिया।

रायपुर में पहली बार इंडियन क्रिकेट टीम मैच खेलते नजर आएगी। विराट कोहली छक्के लगाएंगे और रोहित शर्मा चौका। राजधानी के वीर नारायण सिंह स्टेडियम को इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए तैयार किया जा रहा है। प्रदेश के क्रिकेट इतिहास में पहली बार BCCI ने प्रदेश काे एक अंतरराष्ट्रीय मुकाबले की मेजबानी सौंपी है। ये मुकाबला टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के बीच होना है।

 

बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली तीन-तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. वनडे टीम की कप्तानी रोहित शर्मा के जिम्मे होगी तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच 21 जनवरी को रायपुर में खेला जाना है के एल राहुल न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं हैं.

उनकी जगह केएस भरत को मौका दिया गया है, जो विकेटकीपर के तौर पर टीम के साथ रहेंगे. केएल राहुल शायद अपनी शादी के कार्यक्रम में व्यस्त रहने वाले हैं. इसके अलावा शाहबाज अहमद को भी टीम में जगह मिली है. अक्षर पटेल को टेस्ट सीरीज को ध्यान में रखते हुए आराम दिया गया है. शार्दुल ठाकुर की भी वापसी हो गई है। बीसीसीआई ने जानकारी दी है कि परिवार के कुछ कामों के चलते केएल और अक्षर उपलब्ध नहीं हैं.

भारत बनाम न्यूजीलैंड वनडे सीरीज

पहला वनडे मैच, 18 जनवरी, दोपहर 1.30 बजे, हैदराबाद
दूसरा वनडे मैच, 21 जनवरी, दोपहर 1.30 बजे, रायपुर
तीसरा वनडे मैच, 24 जनवरी, दोपहर 1.30 बजे, इंदौर

रायपुर वनडे के लिए भारत की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (VC), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक।

भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड का ODI स्क्वॉड

टॉम लैथम (कप्तान), फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, जैकब डफी, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, एडम मिल्ने, डेरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, हेनरी शिपले (Raipur ODI Match) और ईश सोढ़ी।













LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here