CG News: पार्सल डिलीवरी के नाम पर ठगी…ऑनलाइन सामान बेचने का झांसा देकर ठग लिए 25 लाख रुपए

0
191

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है। जहां एक महिला से विदेश से पार्सल डिलीवरी के नाम पर 25 लाख रूपए ठग लिए। ठगी का अहसास होने पर महिला ने इसकी शिकायत थाने में दर्ज कराई गई। मामला आमानाका थाना क्षेत्र का है।

मिली जानकारी के अनुसार, यह घटना 12 मई की है। पीड़िता अनुराधा सिंह ने बताया कि,12 मई को एक अनजान नंबर से फोन आया, जिसमें सामने वाले ने कहा कि, वह ऑनलाइन ज्वेलरी, मोबाइल, कपड़े बेचने का काम करता है। इन सामानों के पैसे घर में डिलीवरी होने के बाद देना होगा। इसके बाद महिला ने वॉट्सऐप से कुछ सामानों का ऑर्डर कर दिया। महिला के सामान ऑर्डर करने के एक हफ्ते बाद उन्हें फोन आया, जिसके बाद ठगी अलग-अलग बहाने बनाकर पैसे मांगता रहा है। महिला उसे पैसे भेजती गई।











ठग ने कूरियर गाड़ी का वीडियो भेजा

ठग ने कहा कि, आपका सामान एयरपोर्ट में कस्टम वालों ने रोका है। 18 हजार रुपए लगेंगे। महिला ने पैसे भेज दिए। इसके बाद एक बार फिर 35 हजार मांगे। महिला ने रुपए वापस भेज दिए। समान कूरियर वाहन से आपके घर पर भेजना है। ठग ने बाकायदा कूरियर गाड़ी का वीडियो भी भेजा। महिला ने डिमांड के अनुसार 65 हजार रुपए ट्रांसफर किए। फिर ठग ने कहा कि, क्राइम कस्टम ऑफिसर लोग सड़क में सामान को पकड़ लिए हैं। 5 लाख रुपए लगेंगे। मेरा दोस्त उसे छुड़वा लेगा। आप पैसे भेज दो। इसके बाद ठग ने कहा कि समान को ऑफिसर छोड़ दिए हैं,लेकिन दोस्त को पासपोर्ट के साथ पकड़ लिए हैं, जिसे छुड़वाने के बहाने पैसे ले लिए। इसी तरह समान का वजन ज्यादा हो गया। टैक्सी का भाड़ा लगेगा कहकर पैसे लेते रहे।

12 दिन में 30 बार से ज्यादा का ट्रांजैक्शन

पीड़िता ने बताया कि, ठग को एटीएम बैंक से नगद ट्रांजैक्शन,ऑनलाइन ट्रांसफर जैसे माध्यमों से 12 दिन तक लगातार 30 से ज्यादा बार ट्रांजैक्शन किए। इसके बाद भी ठग का रुपया मांगना बंद नहीं हुआ, इसके बाद महिला को ठगी का एहसास हुआ। उसने थाने में जाकर एफआईआर दर्ज कराई। इस मामले में पुलिस ने जांच कर रही है। पीड़िता ने जिन बैंक के अकाउंट नंबरों पर पैसे भेजे गए हैं। उनकी जांच पड़ताल कर रही है। फिलहाल पुलिस आरोपी की तलाशी में जुट गई है।













LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here