CG News: कुदरगढ़ की आठ दुकानें जलकर खाक, दो सिलिंडर भी ब्लास्ट, शार्ट सर्किट से आग लगने की संभावना

0
181

अंबिकापुर। सूरजपुर जिले के ओड़गी विकासखण्ड के कुदरगढ़ देवी धाम से पहले बाजार में आग लग गई। आग से आठ दुकानें जलकर खाक हो गई हैं। दो सिलिंडर भी ब्लास्ट हुए हैं। एक मोपेड भी जल गई है। देर रात लगी आग से व्यवसायियों को लाखों का नुकसान हुआ है। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

सरगुजांचल की आराध्य मां कुदरगढ़ी देवी धाम पहाड़ के ऊपर है। उसके नीचे समतल जगह पर दुकानें लगाई जाती है। इन दुकानों में तिरपाल,प्लास्टिक आदि का भी उपयोग किया जाता है। अस्थाई रूप से बिजली व्यवस्था के लिए दुकानदारों ने यहां तार भी खींचा है। शनिवार देर रात यहां पूजा सामग्रियों की दुकान में आग लग गई। गर्मी के कारण आग तेजी से फैली। अगल-बगल की दुकानों को भी आग ने चपेट में ले लिया। यहां एक होटल में भी आग लग गई।











होटल में दो सिलिंडर रखे हुए थे। इन दोनों सिलिंडरों में ब्लास्ट होने से अगल-बगल की दुकानें धू- धू कर जलने लगी। कुदरगढ़ चौकी प्रभारी संजय गोस्वामी के नेतृत्व में पुलिस टीम रात में ही मौके पर पहुंची। स्थानीय स्तर पर आग बुझाने के प्रयासों के बीच सूरजपुर से दमकल की वाहनें भी पहुंची। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।
दुकानों में सो रहे लोगों के सुरक्षित रहने से सभी ने राहत की सांस ली है। दुकानदारों को बड़ा आर्थिक नुकसान हुआ है। शार्ट सर्किट से आग लगने की संभावना है। क्षेत्रीय विधायक व महिला बाल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े भी सोमवार सुबह कुदरगढ़ पहुंची। उन्होंने घटनास्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने प्रभावित व्यापारियों को उचित सहायता उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है।













LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here