ब्रेकअप ने बनाया करियर…10 सितारों से जुड़ा नाम…अब एक बार फिर दिल टूटने के लिए सुर्खियों में आई सिंगर

0
51

नई दिल्ली।  हॉलीवुड की सबसे फेमस पॉप सिंगर्स में से एक टेलर स्विफ्ट एक बार फिर सुर्खियों में हैं. कारण है उनका ब्रेकअप. खबर है कि टेलर का अपने बॉयफ्रेंड Joe Alwyn से ब्रेकअप हो गया है. दोनों पिछले छह सालों से एक दूसरे के साथ रिश्ते में थे. कई यूजर्स ने शक जताया है कि इस ब्रेकअप का हिंट भी टेलर ने अपने नए Eras Tour के दौरान दिया था. उन्होंने अपने गानों को बदल दिया था, जिससे पता चला कि उनके और जो के बीच सब ठीक नहीं है. ये पहली बार नहीं है जब टेलर स्विफ्ट अपने ब्रेकअप की वजह से चर्चा में आई हैं. लेकिन ये बात बड़ी बहुत जरूर है. क्यों? आइए बताएं.

टेलर स्विफ्ट ने म्यूजिक की दुनिया में यंग ऐज में कदम रखा था. वो बतौर कंट्री सिंगर इंडस्ट्री में आई थीं. बाद में उन्होंने पॉप म्यूजिक रिलीज करना शुरू किया. शुरुआत से ही टेलर ने साबित कर दिया था कि वो कमाल की गायिका हैं. उनकी आवाज के साथ-साथ उनके गानों और गानों के लिरिक्स को भी पसंद किया गया. देखते ही देखते वो टीनएज लिसनर्स की फेवरेट बन गईं. टेलर के गानों की एक बात जो उन्हें टीनएज जानता से जोड़ती थी, वो थी उनके गानों में सुनाई जाने वाली कहानियां.











अपने गानों में शुरुआत से ही टेलर स्विफ्ट प्यार,बॉयफ्रेंड, दिल टूटने, ब्रेकअप और धोखे जैसी चीजों के बारे में बात करती आई हैं. उनकी एल्बम ‘फियरलेस’ का गाना ‘लव स्टोरी’ उनके सबसे फेमस गानों में से एक है. इस गाने में टेलर जूलिएट बनकर अपने रोमियो के लिए गा रही हैं. वो गाती हैं कि कैसे वो यंग उम्र में रोमियो से मिली थीं. उनके पिता को ये प्यार मंजूर नहीं था. वो अपने रोमियो से कहती हैं कि वो उन्हें किसी ऐसी जगह ले चले, जहां वो दोनों अकेले हों. ये गाना टीनएजर्स का फेवरेट बना क्योंकि इसमें फेयरीटेल के राजकुमार की बात की गई थी, जिसके सपने डिज्नी की फिल्मों को देखने वाली हर लड़की ने देखे हैं.

जहां लव स्टोरी ने फैंस को प्यारभरे सपने सजाने की हिम्मत दी, वहीं ‘व्हाइट हॉर्स’, ‘ऑल टू वेल’, ‘बैक टू डिसेम्बर’, ‘आई नो यू वर ट्रबल’, ‘गेटअवे कार’, ‘पिक्चर टू बर्न’ जैसे गाने परफेक्ट ब्रेकअप सॉन्ग्स बनें. जब टेलर स्विफ्ट ने अपने सिंगिंग करियर को शुरू किया था. तब वो भी टीनएजर ही थीं. हालांकि अपने हर रिलेशनशिप के साथ वो मैच्योर होती गईं. हर रिश्ते और मीडिया में अपनी बदनामी से उन्होंने काफी कुछ सीखा. इसीलिए आगे बढ़ते हुए उनके गानों में बदलाव आया. अब उनमें कर्मा की बातें होने लगीं. अब वो हमेशा अपने प्रेमी के लिए रोती नहीं थीं, बल्कि उसको वॉर्निंग देती थीं कि वो उसकी जिंदगी में कभी वापस नहीं जाएंगी, अपनी गलती नहीं दोहराएंगी और जितना बुरा उसने किया है, वो सब एक दिन उसके आगे आएगा. इसी तरह ‘वी आर नेवर गेटिंग बैक टुगेदर’, ‘लुक व्हाट यू मेड मी डू’, ‘बैड ब्लड’ जैसे गानों का जन्म हुआ.

ब्रेकअप-एक्स बॉयफ्रेंड पर गाने लिखती हैं टेलर स्विफ्ट

अगर आप सोच रहे हैं कि इन सभी गानों को लिखने के पीछे टेलर स्विफ्ट की जिंदगी का कोई एक स्पेशल इंसान है, तो आप गलत हैं. टेलर की जिंदगी में एक से कहीं ज्यादा लोग आ चुके हैं. कुछ के बारे में उन्होंने खुलकर बात की है, कुछ को हमेशा कैमरा की नजरों से छुपाए रखा. टेलर की जिंदगी में लड़कों का आना-जाना एक समय पर इतना ज्यादा हो गया था कि उन्हें सीरियल डेटर कहा जाने लगा था.

कहा गया कि वो जानबूझकर सेलिब्रिटीज के पीछे भागती हैं, उन्हें डेट करती हैं और बाद में रिश्ते टूटने पर उनके बारे में गाने लिखती हैं. टेलर ने हमेशा ये माना है कि उनके गानों के पीछे प्रेरणा उनके रिश्ते और बॉयफ्रेंड होते हैं. लेकिन उन्होंने ये भी साफ कहा था कि वो जानबूझकर कुछ नहीं करतीं. हर सिंगर अपनी जिंदगी में आने वाले असली इंसानों से प्रेरित होकर गाने लिखता है. तो अगर वो भी ऐसा कर रही हैं तो इसमें गलत क्या है.

जो जोनस

अपनी रोमांटिक लाइफ का लेखा-झोखा टेलर स्विफ्ट ने अपने गानों के जरिए फैंस को दिया है. इसके अलावा कैमरा की नजरों में भी उनके सेलिब्रिटी लवर कैद हुए हैं. उनके डेटिंग के सिलसिले की शुरुआत साल 2008 में हुई थी. आज प्रियंका चोपड़ा के जेठ बन चुके सिंगर जो जोनस उस समय टीनएज लड़कियों के क्रश हुआ करते थे. जो और टेलर ने मुश्किल से 4 महीने एक दूसरे को डेट किया था, लेकिन उनके रिश्ते से ज्यादा ड्रामैटिक उनका ब्रेकअप रहा था. तब टेलर 18 साल की थीं. उन्होंने एक चैट शो में इस बारे में बात की थी और बताया था कि कैसे जो ने 25 सेकंड की फोन कॉल में उनसे रिश्ता खत्म कर लिया था.

टेलर लॉटनर

टेलर स्विफ्ट के फेमस गाने ‘यू बिलॉन्ग विद मी’ में नजर आए एक्टर लूकस टिल के साथ भी सिंगर का रिश्ता रहा था. दोनों ने कुछ समय के लिए एक दूसरे को डेट किया और फिर अलग हो गए. लूकस ने MTV के साथ बातचीत में बताया था कि दोनों के बीच बात नहीं बनी थी. इसके बाद टेलर की जिंदगी में एंट्री ली ‘ट्वाइलाइट’ फेम स्टार टेलर लॉटनर ने. दोनों टेलर्स की मुलाकात फिल्म ‘वैलेंटाइन्स डे’ की शूटिंग के दौरान हुई थी. दोनों को कई बार साथ घूमते देखा गया. हालांकि, ये रिश्ता भी ज्यादा दिन नहीं टिका. कहा जाता है कि ‘बैक टू डिसेम्बर’ गाना टेलर ने बॉयफ्रेंड टेलर लॉटनर के लिए ही लिखा था. अगर आप गाने तो ध्यान से सुने तो पता चलेगा कि सिंगर ने बॉयफ्रेंड के साथ बहुत अच्छा बर्ताव नहीं किया था, जिसके चलते उनका रिश्ता खत्म हुआ. उन्होंने बाद में माफी भी मांगी लेकर लॉटनर ने उन्हें कहा था कि अब देर हो चुकी है.

जॉन मेयर

सिंगर जॉन मेयर को डेट करने के लिए टेलर स्विफ्ट ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं. इसका सबसे बड़ा कारण था दोनों की उम्र का फासला. जब दोनों के रिश्ते की शुरुआती हुई तब टेलर 19 साल की थीं और जॉन 32 साल के थे. कुछ महीनों तक रिश्ते में रहने के बाद दोनों का काफी खराब ब्रेकअप हुआ था. इसके बाद सिंगर ने ‘डियर जॉन’ गाना लिखा. इस गाने पर जॉन मेयर के रिएक्शन ने ब्रेकअप को विवाद बना दिया था. उन्होंने एक इंटरव्यू में बोला था कि ये गाना टेलर के रोना धोना मचाने का तरीका है. वो इसे लेकर खूब भड़के थे और फिर बाद में उन्होंने टेलर स्विफ्ट को लेकर ‘पेपर डॉल’ नाम का गाना लिखा था, जिसमें उनकी बुराई की गई थी.

जेक जिलएनहॉल

हॉलीवुड के फेमस एक्टर जेक जिलएनहॉल के साथ भी टेलर स्विफ्ट रिश्ते में थीं. ये रिश्ता भी काफी चर्चा में रहा था. जेक और टेलर की उम्र में भी जॉन और टेलर जितना ही फर्क था. दिसंबर 2010 में दोनों के रिश्ते की शुरुआत हुई थी. अस वीकली (US Weekly) मैगजीन ने उनपर आर्टिकल लिखा और फैंस को तोहफे में कपल की फोटोज दीं. जनवरी 2011 में इसी मैगजीन ने ऐलान किया कि दोनों अलग हो गए हैं. बताया जाता है कि जेक ने टेलर के जन्मदिन पर उनसे ब्रेकअप कर लिया था. इसके बाद सिंगर ने अपनी एल्बम ‘रेड’ में कुछ गाने जेक संग रिश्ते से प्रेरणा लेकर लिखे. इसमें से ‘ऑल टू वेल’ गाना सबसे ज्यादा फेमस हुआ. इस गाने में एक लाल स्कार्फ की बात हुई, जो रिपोर्ट्स के मुताबिक, आज भी जेक के पास है. इस गाने का एक्सटेंडेड वर्जन पिछले साल ही टेलर स्विफ्ट ने रिलीज किया था. इसपर शार्ट फिल्म भी उन्होंने बनाई थी, जिसे दुनियाभर के फैंस ने पसंद किया.

हैरी स्टाइल्स

जेक के बाद टेलर स्विफ्ट की जिंदगी में कॉनर कैनेडी आए. जुलाई 2012 से अक्टूबर 2012 तक दोनों का रिश्ता चला. इसके बाद नवंबर में टेलर का नाम फेमस बॉय बैंड वन डायरेक्शन के सिंगर हैरी स्टाइल्स के साथ जुड़ा. ये रिश्ता महज तीन महीने चला था, लेकिन इस बीच आईं अफवाहों ने सभी को थका दिया था. दिसंबर में दोनों को पब्लिक में साथ घूमते देख गया. लेकिन इसके कुछ समय बाद दोनों अलग हो गए. ये देखना काफी अजीब था. टेलर ने ब्रेकअप के बाद ना सिर्फ अपने गाने ‘आउट ऑफ द वुड्स’ को लिखा बल्कि 2013 के ग्रैमी अवॉर्ड्स में इंग्लिश एक्सेंट का इस्तेमाल कर हैरी स्टाइल्स को ताना भी मारा था.

कैल्विन हर्रिस

फरवरी 2015 में टेलर स्विफ्ट की मुलाकात फेमस डीजे कैल्विन हर्रिस से हुई थी. महीनेभर के अंदर दोनों को मैचिंग आउटफिट पहने साथ घूमते देखा गया. 2015 में बिलबोर्ड म्यूजिक अवॉर्ड्स के दौरान उन्होंने अपने रिश्ते को पब्लिक में ऑफिशियल कर दिया था. यहां दोनों ने सबके सामने एक दूसरे को Kiss कर सुर्खियों में जगह बनाई. ये रिश्ता सालभर चला और फिर कैल्विन ने इसे खत्म कर दिया. अपने गानों के जरिए डीजे ने टेलर पर चीटिंग के इल्जाम लगाए थे. उनका ब्रेकअप काफी खराब रहा था.

टॉम हिडलस्टन

कैल्विन हैरिस के जाने के बाद एक और हैंडसम हंक की टेलर स्विफ्ट की जिंदगी में एंट्री हुई. ये थे मार्वल मूवीज के फेवरेट विलेन लोकी का रोल निभाने वाले एक्टर टॉम हिडलस्टन. दोनों की मुलाकात मेट गाला 2016 के दौरान हुई थी. उन्हें साथ में डांस करते देखा गया था. इसके अगले महीने दोनों की Kiss करते हुए फोटोज वायरल हुईं. चीजें आगे बढ़ीं और टॉम ने टेलर के पेरेंट्स से मुलाकात की. इसके बाद उन्हें बीच पर टेलर और कुछ सुपरमॉडल्स के साथ समय बिताते भी देखा गया. यहां टॉम ने एक खास टी-शर्ट पहनी थी, जिसपर ‘आई लव टीएस’ लिखा था. तब कहा गया था कि टॉम बेस्ट बॉयफ्रेंड हैं. लेकिन अफसोस सितंबर आते-आते दोनों का स्टीमी रोमांस खत्म हो गया.

जो एल्विन

टॉम गए तो टेलर की जिंदगी में बॉयफ्रेंड जो एल्विन की एंट्री हुई. जो और टेलर की मुलाकात 2017 के मेट गाला में हुई थी. ये एक रिश्ता है जिसे लेकर टेलर ने ज्यादा बात नहीं की. उन्होंने जो के साथ काफी प्राइवेट समय बिताया और ये रिश्ते छह सालों तक चला. दोनों को कई बार साथ बाहर आते-जाते देखा जाता था. Joe के नाम के पहले अक्षरों को टेलर अपने गले में नेकलेस बनाकर पहना करती थीं. बॉयफ्रेंड के साथ मिलकर सिंगर ने अपनी एल्बम ‘फोकलोर’ को लिखा था. चीजें सही जा रही थीं. लेकिन अब खबर आ रही है कि दोनों के बीच सबकुछ खत्म हो चुका है.

फैंस इसे लेकर शॉक में हैं. कई टेलर स्विफ्ट का घर एक बार फिर टूटते देख रो भी रहे हैं. लेकिन कई का कहना ये भी है कि टेलर फिर से कोई एल्बम जरूर रिलीज करेंगी जिसमें इस ब्रेकअप की भी कहानी और जबरदस्त गाने होंगे. यही उनका स्टाइल है. अभी सिंगर टेलर स्विफ्ट और उनके बॉयफ्रेंड ने इस ब्रेकअप की खबर को कन्फर्म नहीं किया है.















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here