Rohit Sharma: ‘उन्हें मजे लेने दो, देख लेंगे…’, रोहित शर्मा ने चेन्नई टेस्ट से पहले बांग्लादेश को चेताया

0
29

चेन्नई , चेन्नई में होने वाले पहले टेस्ट मैच से पहले टीम इंड‍िया के कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोध‍ित किया. इस प्रेस कॉन्फ्रेस में रोहित से बांग्लादेशी ख‍िलाड़‍ियों के बयानबाजी पर पूछा गया. इस पर रोहित ने कहा सभी टीमों को इंडिया को हराने में मजा आता है, मजा लेने दो उन्हें. जब इंग्लैंड आया तो उन्होंने भी प्रेस में बहुत कुछ कहा, लेकिन हम उस पर ध्यान नहीं देते हैं. हम अच्छा क्रिकेट खेलने की कोशिश करते हैं.

दरअसल ,रोहित ने कहा कि इंग्लैंड ने 2024 की टेस्ट सीरीज से पहले प्रेस कॉन्फ्रेस में खूब बयानबाजी कर माइंडगेम खेलने की कोश‍िश की थी. रोहित ने स्पष्ट कर दिया कि हमारी टीम ने उनको ज्यादा मौका नहीं दिया. हमने अपना खेल दिखाया.











 

रोहित शर्मा ने कहा- मेरे दिमाग में हमेशा यही बात चलती रहती है कि मैं कैसे जीत सकता हूं. हम क्रिकेटरों के पास खेल पर प्रभाव डालने के लिए सीमित समय होता है, हम सभी जो भी खेलते हैं, उसे जीतना चाहते हैं.

क्या ब्रेक का असर टीम इंड‍िया पर पड़ेगा?
रोहित शर्मा ने एक सवाल के जवाब में कहा कि टीम भले ही टेस्ट मैच में ब्रेक के बाद खेलने आ रही हो, पर इसका ज्यादा असर नहीं होगा. क्योंकि यह पहले भी हुआ है. ऐसे में हम इस पर‍िस्थ‍ित‍ि में आसानी से ढल जाएंगे, चेन्नई में इसी वजह से एक छोटा कैम्प लगाया गया. जो ख‍िलाड़ी लंबे अरसे से नहीं खेले हैं, वह दलीप ट्रॉफी खेलकर यहां पहुंचे हैं.

दरअसल, भारतीय क्रिकेट टीम ने मार्च 2024 में आख‍िरी टेस्ट मैच इंग्लैंड के ख‍िलाफ धर्मशाला में खेला था. जनवरी 2024 से मार्च 2024 के बीच हुई उस सीरीज को भारतीय टीम ने 4-1 से जीता था.

बुमराह के वर्कलोड मैनेजमेंट पर बोले रोहित

रोहित ने वर्कलोड मैनेजमेंट पर कहा कि हम तो चाहते हैं कि बेस्ट ख‍िलाड़ी हमेशा खेलें. लेकिन यहां देखना होगा कि टेस्ट मैच के बीच में टी20 हो रहा है. ऐसे में हमें वर्कलोड मैनेजमेंट का ध्यान रखना होता है. बुमराह के बारे में रोहित ने कह‍ा कि इंग्लैंड सीरीज में भी हमने बुमराह को रेस्ट देकर हमने मोहम्मद स‍िराज को मौका दिया था.

केएल राहुल का रोहित ने किया खुलकर सपोर्ट

केएल राहुल के बारे में कहा कि हम चाहते थे कि वह हर गेम खेले, जब से रोहित ने कप्तानी संभाली. वापसी के बाद केएल राहुल अच्छा खेले हैं. हैदराबाद में अच्छा खेले, इसके बाद वह इंजर्ड हो गए. केएल राहुल को हमने जो मैसेज किया है, वह उस हिसाब से खेले हैं; मुझे उम्मीद है कि वह वैसे खेलेंगे, जहां से उन्होंने हैदराबाद का टेस्ट मैच छोड़ा था. साउथ अफ्रीका के ख‍िलाफ भी केएल राहुल ने शतक जड़ा था. सवाल की प‍िछली सीरीज शानदार रही और जुरेल और सरफराज ने भी इंगलैंड के ख‍िलाफ सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था.

रोहित शर्मा ने कहा, ‘केएल राहुल के पास टेस्ट क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता है, मुझे कोई कारण नहीं दिखता कि वह इस फॉर्मेट में सफल नहीं हो सकते.’

ध्यान देने वाली बात यह है कि अपने पिछले तीन टेस्ट मैचों में राहुल ने साउथ अफ्रीका में शतक बनाया, जो हाल के समय में सर्वश्रेष्ठ टेस्ट पारियों में से एक है और चोट से पहले हैदराबाद में खेले गए आखिरी टेस्ट में 86 रन बनाए थे. दूसरी ओर सरफराज खान को इंग्लैंड के ख‍िलाफ सीरीज में मौका मिला था. जहां उन्होंने 3 मुकाबलों की 5 पार‍ियों में 200 रन 50 के एवरेज से बनाए थे.

गौतम गंभीर और अभ‍िषेक नायर पर बोले रोहित

रोहित शर्मा से प्रेस कॉन्फ्रेंस में नए कोचिंग स्टाफ के आने के बाद हुए बदलाव पर भी सवाल पूछा गया. इस पर रोहित ने कहा कि नया स्टाफ आया है लेकिन मैं गौतम गंभीर और अभ‍िषेक नायर (अस‍िस्टेंट कोच) को पहले से जानता हूं, मोर्ने मोर्कल (बॉल‍िंग कोच) के आमने सामने खेला हूं. और रेयान टेन डोशेट (अस‍िस्टेंट कोच) के ख‍िलाफ एक दो मैच खेला हूं. राहुल द्रव‍िड़, पारस महाम्ब्रे, विक्रम राठौड़ का अलग तरीका था. मैं 17 सालों से खेल रहा हूं तो मुझे पता है कि हरेक कोचिंग स्टाफ का अलग तरीका होता है.















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here