IND vs BAN: कल से भारत-बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट, जानें प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट और लाइव स्ट्रीमिंग डिटेल्स

0
203

India vs Bangladesh 1st Test: भारत और बांग्लादेश के बीच कल (19 सितंबर) से चेन्नई में पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा. दोनों टीमें पिछले करीब एक हफ्ते से इस मैच की तैयारियों में जुटी हुई हैं. भारत और बांग्लादेश के बीच यह टेस्ट मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा.

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में कुल 9 पिच हैं. इनमें तीन पिच मुंबई से लाई गई लाल मिट्टी से बनी हैं. भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच लाल मिट्टी की पिच पर ही खेला जाएगा. वैसे तो चेन्नई में स्पिनर्स का बोलबाला रहता है. यहां पर स्पिनर्स को काफी टर्न मिलता है. हालांकि, लाल मिट्टी की पिच तेज गेंदबाजों के लिए भी मददगार रहती है, क्योंकि नई गेंद से यहां काफी स्विंग मिलती है और साथ ही उछाल भी शानदार रहता है.











पहले दिन बारिश मैच में डाल सकती है खलल

फैंस के लिए एक बुरी खबर भी है. भारत और बांग्लादेश के पहले टेस्ट का पहला दिन बारिश में भी धुल सकता है. दरअसल, एक्यूवेदर के मुताबिक, चेन्नई में पहले दिन यानी गुरुवार को 40 प्रतिशत बारिश की संभावना है. वहीं तीसरे दिन भी बारिश की उम्मीद जताई गई है.

लाइव स्ट्रीमिंग डिटेल्स

अगर आपको भारत और बांग्लादेश के पहले टेस्ट का टिकट नहीं मिल पाया है तो बिल्कुल भी परेशान होने की जरूरत नहीं है. आप आसानी से टीवी या मोबाइल पर मैच का लुत्फ उठा सकते हैं. टीवी पर यह टेस्ट मैच वायाकॉम 18 नेटवर्क पर आएगा. आप इस मैच को स्पोर्टस 18 के चैनल 1 और चैनल 2 पर देख सकते हैं. साथ ही मोबाइल पर यह मैच जियो सिनेमा पर देखा जा सकता है.

पहले टेस्ट में बांग्लादेश की संभावित प्लेइंग इलेवन- शादमान इस्लाम, जाकिर हसन, नजमुल हुसैन शांतो, मोमिनुल हक, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, लिटन दास, मेहंदी हसन मेराज, तैजुल इस्लाम, नाहिद राणा और हसन महमूद/तस्कीन अहमद.

पहले टेस्ट में टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह.















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here