IPL के एक चीयरलीडर्स की कमाई उड़ा देगी आपके होश…हर मैच के लिए मिलते हैं इतने पैसे 

0
40

IPL Cheerleaders Income: दुनिया में सबसे पाॅपुलर इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें एडिशन का आगाज हो चुका है. हर दिन इस लीग में यूजर्स की संख्या में इजाफा हो रहा है. IPL से फेमस क्रिकेटर से लेकर स्पाॅन्सर के तौर पर बिजनेसमैन तक इस लीग से जुड़े हुए हैं. इसके अलावा IPL के क्राउड को एंटरटेन करने वाली चीयरलीडर्स भी होती हैं. पिछले कुछ साल से कोविड के कारण इनकी एंट्री बंद थी, लेकिन इस साल से फिर से इनकी एंट्री हो चुकी है.

IPL में सिर्फ कुछ चेहरे ही चीयरलीडर के तौर भारतीय हैं, जबकि ज्यादातर चीयलीडर्स विदेशों से आती हैं. ऐसे में क्या आपको पता है कि इनकी इनकम कितनी होती है और एक मैच या सीजन के दौरान कितनी कमाई करती है? आइए जानते हैं.











 

कितनी कमाई करती है IPL चीयरलीडर्स
मीडिया सोर्स के मुताबिक, चीयरलीडर्स एक IPL मैच के लिए 14 हजार रुपये से लेकर 17 हजार रुपये लेती हैं. वहीं CSK, पंजाब, सनराइज हैदराबाद, दिल्ली कैपिटल चीयरलीडर्स को 12,000 रुपये हर मैच से ज्यादा पैसा देती हैं. वहीं मुंबई और RCB 20,000 रुपये प्रति मैच के करीब भुगतान करती हैं. सबसे ज्यादा KKR 24,000 रुपये प्रति मैच का भुगतान चीयरलीडर्स को करता है.

प्रति मैच के अलावा भी मिलती है इनकम
मैच के बाद भी इनकी इनकम होती है. चीयरलीडर्स को परफाॅर्मेंश के आधार पर और उनकी टीम जीतती है तो बोनस दिया जाता है. इसके अलावा, चीयरलीडर्स लग्जरी सामानों को उपयोग करने से लेकर फूड आदि का भी लाभ उठाती हैं.

 

किस आधार पर होता है चीयरलीडर्स का सेलेक्शन
IPL में चीयरलीडर्स की जाॅब आसानी से नहीं मिलती है. सेलेक्शन मूल्यांकन और इंटरव्यू के आधार पर किया जाता है. एक IPL चीयरलीडर्स के पास डांस का अनुभव, माॅडलिंग और भीड के सामने परफाॅर्म करने का एक्सप्रीएंस होना आवश्यक है.















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here