रायपुर। छत्तीसगढ़ के क्रिकेट इतिहास में 21 जनवरी यानी आज का दिन यादगार होगा। स्टेडियम बनने के 14 साल के बाद यहां पहला अंतरराष्ट्रीय मैच होने जा रहा है। भारत-न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला का दूसरा मैच नवा रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

वनडे मैच को लेकर दर्शकों का उत्साह चरम पर
छत्तीसगढ़ राज्य क्रिकेट संघ के मुताबिक मैच की तैयारियां पूरी हो चुकी है। 65 हजार दर्शक क्षमता वाले इस स्टेडियम में मैच देखने के लिए आनलाइन टिकटों की बिक्री चंद घंटों में ही हो चुकी थी। सुरक्षा व्यवस्था, यातायात और वीआइपी प्रोटोकाल के लिए प्रदेशभर से जवानों की ड्यूटी लगाई गई है। 50-50 ओवर वाले इस एक दिवसीय मैच के लिए दर्शकों का उत्साह चरम पर है।

मैच के पहले भारत और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने शुक्रवार को शाम तक मैदान पर जमकर अभ्यास किया। भारतीय टीम ने स्टेडियम में तीन से चार घंटे अभ्यास किया, वहीं न्यूजीलैंड की टीम ने भी मैदान पर जमकर पसीना बहाया। एक दिवसीय मैच के लिए तेज पिच तैयार की गई है।

जानकारों के मुताबिक इस पिच पर गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों को मदद मिलेगी। शनिवार को दोपहर डेढ़ बजे से मैच की शुरुआत होगी। पहले मैच में रोमांचक जीत दर्ज करने के बाद टीम भारत यहां सीरीज जीतने के इरादे से उतरने वाली है। इस मैच को देखने के लिए राज्य के विभिन्न् शहरों के अतिरिक्त देश के अन्य राज्यों व विदेशों से भी क्रिकेट प्रेमी पहुंचे हैं।

स्टेडियम में अब तक हुए मैच
वर्ष-2013 में आइपीएल के दो मैच, 2014 में टी-20 चैलेंजर ट्राफी के मैच, 2015 में दूसरी बार आइपीएल, वर्ष 2016 से लगातार रणजी ट्राफी के मैच, सैय्यद मुश्ताक अली टी-20 ट्राफी के मैच व बीसीसीआइ के घरेलू क्रिकेट के सभी प्रारूपों के मैचों का आयोजन शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम नवा रायपुर में किया जा चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here