रायपुर। राजधानी रायपुर से एक बड़ी खबर आ रही है। छपरा से दुर्ग तक चलने वाली सारनाथ एक्सप्रेस में गोली चलने की खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि इस घटना में एक आरपीएफ जवान की मौत हो गई है, जबकि एक यात्री भी घायल हो गया है। रायपुर रेलवे स्‍टेशन में गोली चलने से अफरा-तफरी मच गई। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। सारनाथ एक्सप्रेस सुबह रायपुर पहुंची थी।

जानकारी के अनुसार छपरा से दुर्ग तक चलने वाली सारनाथ एक्‍सप्रेस शनिवार सुबह अपने तय समय पर उसलापुर पहुंची। इसके बाद ट्रेन उसलापुर स्‍टेशन से रायपुर के लिए रवाना हुई। ट्रेन में आरपीएफ उप निरीक्षक एसडी डी घोष के साथ चार आरपीएफ जवान डयूटी पर तैनात थे।

ट्रेन में गोली चलने से मची भगदड़
ट्रेन जैसे ही शनिवार सुबह रायपुर स्‍टेशन के प्‍लेटफार्म नंबर एक पर पहुंची। इसी दौरान ट्रेन से उतरते समय स्‍लीपर के कोच नंबर दो से गोली चलने की आवाज आई। गोली आवाज सुनकर ट्रेन सहित रेलवे स्‍टेशन पर मौजूद यात्री दहशत में आ गए। साथी जवान जब मौके पर पहुंचे तो देखा कि आरपीएफ आरक्षक दिनेश चंद्र ट्रेन के फर्श पर गिरा पड़ा है।

प्राथमिक जांच में कहा जा रहा है कि गोली आरपीएफ आरक्षक दिनेश चंद्र के बंदूक से चली है। जिससे गोली आरक्षक दिनेश के सीने में जा लगी। जबकि इस घटना में एक यात्री भी जख्मी हो गया। दोनों को आनन-फानन में निजी अस्‍पताल में भर्ती किया गया है। जहां इलाज के दौरान आरपीएफ जवान की मौत हो गई। इधर, इस घटना के बाद स्‍टेशन पर अफरा-तफरी मच गई। हालांकि आरक्षक के बंदूक से गोली कैसे चली, इसे लेकर पुलिस जांच कर रही है। वहीं आरपीएफ के अधिकारी इसे एक्सिडेंटल फायर बता रहे हैं।

घायल यात्री के पिता ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए कहा, किसी ने कहा नीचे मत उतरना गोली चल रही है। लेकिन नीचे देखा तो ट्रेन के फर्श पर आरपीएफ जवान गिरा पड़ा था। फिर देखा तो मेरे बच्‍चे के पेट से खून बह रहा है। इसके बाद ट्रेन में भगदड़ मच गई। इसके बाद मौके पर पुलिस आई। उन्‍होंने जवान और मेरे बच्‍चे को उठाया और अस्‍पताल ले गए। ट्रेन में गोली कैसे चली इसकी जानकारी नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here