रायगढ़ में दस दिवसीय निःशुल्क फिजियोथेरेपी शिविर, शहर एवं अंचलवासी शिविर का लें भरपूर लाभ : डॉ मल्लिक

0
263

 

रायगढ़। हीलिंग हैंड्स फिजियोथेरेपी क्लिनिक के तत्वाधान में एवं प्रसिद्ध फिजियोथेरेपिस्ट डॉ. मल्लिक के देख-रेख में दस दिवसीय निःशुल्क फिजियोथेरेपी शिविर का आयोजन रायगढ़ शहर में किया जा रहा है। यह निःशुल्क फिजियोथेरेपी शिविर 01 सितंबर रविवार प्रातः 8 बजे से प्रारम्भ होगी और 10 सितंबर शाम 4 बजे तक हीलिंग हैंडस फिजियोथेरेपी क्लिनिक प्रथम तल स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया भवन, आकाशवाणी के सामने, टी.वी. रोेड, रायगढ़ में होगा जोकि प्रतिदिन सुबह 08:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक होगी I











प्रसिद्ध फिजियोथेरेपिस्ट डॉ. मल्लिक ने बताया कि इस फिजियोथैरेपी शिविर का उद्देश्य आम जनता को फिजियोथेरेपी की महत्वपूर्ण सेवाओं के लाभ से अवगत कराना और स्वस्थ जीवन की दिशा में एक कदम और बढ़ाना है। यह आयोजन उन लोगों के लिए एक सुनहरा अवसर है जो अपने शारीरिक स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के इच्छुक है। इस शिविर में अस्थि एवं नसों से संबधित सभी रोगों के परिक्षण एवं उपचार किया जावेगा। विशेषतः रीड की हड्डी से संबंधित तकलीफ जैसे दो हड्डी के बीच नस दबना, हड्डी के बीच की डिस्क खिसक जाना, स्लिपडिस्क, सायटिका, कमर और पीठ का दर्द, गर्दन हिलाने में दर्द, कंधा उपर उठाने – पीछे ले जाने में दर्द, जोडो में दर्द जोडो का सूजन का दर्द, गठियावाल, कुल्हे की जोडों की तकलीफ, घुटनों के गददों एवं लिगामेंट में चोट, आर्थराड्टिस वातरोग, स्पोंडिलाईटिस, जोडों की अकडन, हडिडयों का घिसना, पुराने चोट का दर्द एवं शरीर के अन्य भागों में दर्द संबंधी समस्त प्रकार के रोगों की जांच एवं चिकित्सा निःशुल्क की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि माननीय सेवा के प्रति अपनी 20 वर्षो की प्रतिबद्धता को पूरी करने और विश्व फिजियोथेरेपी दिवस के अवसर पर, हीलिंगं हैंडस फिजियोथेरेपी क्लिनिक एक विशेष 10 दिनों का निःशुल्क फिजियोथेरेपी कैम्प आयोजित कर रही है। जिसमें सभी के लिए फिजियोथेरेपी सेवाएं निःशुल्क प्रदान की जाएगी। साथ ही इस अवसर पर हीलिंग हैंड्स फिजियोथेरेपी क्लिनिक के प्रमुख फिजियोथेरेपिस्ट और विशेषज्ञ अपने अनुभव और ज्ञान के माध्यम से सभी का मार्गदर्शन करेंगे। हम सभी को इस कैम्प में भाग लेकरअपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए अच्छा मौका है।

फिजियोथेरेपिस्ट डॉ मल्लिक ने आगे बताया कि फिजियोथेरेपी एक परंपरागत इलाज है, जो मेडिकल साइंस का एक अहम हिस्सा है। बिना किसी साइड इफेक्ट के फिजिकल थेरेपी, सर्जरी की जरूरत को खत्म कर देती है, लेकिन जागरूकता में कमी के कारण आम जनता के बीच इसे सिर्फ एक व्यायाम के रूप में जाना जाता है। उम्र चाहे जो हो, शारीरिक समस्या के आधार पर फिजियोथेरेपी सभी के लिए महत्वपूर्ण है। हालांकि, यह तो सभी को मालूम है कि सर्जरी के बाद और स्ट्रोक के इलाज के बाद रिकवरी के दौरान फिजियोथेरेपी एक अहम भूमिका निभाती है, लेकिन इसके अन्य लाभों से लोग अभी भी अनजान हैं।

मैं रायगढ़ शहरवासियों एवं आस – पास के अंचलवासियों से विशेष अपील करता हूं कि हीलिंग हैंडस फिजियोथेरेपी क्लिनिक प्रथम तल स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया भवन, आकाशवाणी के सामने, टी.वी. रोेड, रायगढ़ पहुचकर इस दस दिवसीय निःशुल्क फिजियोथेरेपी शिविर का भरपूर लाभ उठावे।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here