Sarangarh News: हाई प्रोफाइल ठग शिवा साहू की गर्लफ्रेंड गिरफ्तार, गर्लफ्रेंड के नाम पर खरीदे गए थे BMW कार और जमीन

0
789

सारंगढ़। हाई प्रोफाइल ठग शिवा साहू की गर्लफ्रेंड को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उसके पास से बीएमडब्ल्यू कार, साढ़े चार एकड़ जमीन के कागजात जब्त किए थे। ये दोनों ही उसी युवती के नाम पर खरीदे गए थे। इसके अलावा 40 लाख रुपए कैश भी युवती के पास मिले थे, जिनमें से 20 लाख रुपए चेक से लेन-देन में खर्च किए गए थे। पुलिस ने शिवा की गर्लफ्रेंड को भी जेल भेज दिया है।

सरसींवा थाना क्षेत्र के गांव रायकोना के हाई प्रोफाइल ठग शिवा साहू और साथियों ने शेयर मार्केट और क्रिप्टो में पैसा इन्वेस्ट करने का झांसा देकर लोगों से करोड़ों रुपयों की ठगी कर बहुत कम समय में करोड़ों की संपत्ति बना ली थी। शिवा ने अपने साथ अपने दोस्त, माता-पिता और गर्लफ्रेंड के नाम पर गाड़ियां, घर और जमीनें खरीदी थी। एक बीएमडब्ल्यू कार उसने अपनी प्रेमिका के नाम पर भी खरीदी थी। इसका उपयोग वह खुद करता था।











पुलिस ने शिवा की गिरफ्तारी के समय तो बीएमडब्ल्यू कार और जमीन के कागजात व कैश जब्त कर लिए थे, लेकिन उसकी प्रेमिका की गिरफ्तारी नहीं हो पाई थी। गुरुवार को पुलिस ने उसे भी उसके गांव से गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया है। सरसींवा थाना प्रभारी टीकाराम खटकर ने बताया कि शिवा की संपत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई चल रही है। यह मामला कलेक्टर कोर्ट में है। कुर्की के लिए जिसके नाम से संपत्ति है, उस पर कार्रवाई जरूरी होती है।

तीन सह आरोपियों को हाई कोर्ट से मिल चुकी है जमानत ठग शिवा के 3 आरोपी साथी मिथलेश साहू, संजय साहू और टीकाराम साहू को राहत देते हुए 23 जुलाई को हाईकोर्ट ने ठगी के मामले में जमानत दे दी है। आरोपियों की जल्द हो रही जमानत ने पुलिस विभाग की विवेचना को कटघरे में खड़ा कर दिया है।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here