Sarangarh News: हाथी ने कुचलकर बुजुर्ग को उतारा मौत के घाट, गोमर्डा अभ्यारण के टमटोरा जंगल की घटना

0
134

सारंगढ़। जिला के गोमर्डा अभ्यारण्य में पिछले कुछ सालों से हाथियों का लगातार मुवमेंट देखा जा रहा है। ऐसे में गुरूवार की शाम को एक नर हाथी ने टमटोरा के जंगल से गुजर रहे बुर्जूग पर हमला कर दिया और उसे कुचल कर मार दिया। घटना के बाद मामले की सूचना मिलने के बाद वन विभाग द्वारा आगे की कार्रवाई की जा रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक गोमर्डा अभ्यारण्य सारंगढ़ के दामदरहा का रहने वाला संतराम बरिहा 75 साल आज सुबह काम पर निकला था। इसके बाद शाम करीब साढ़े 4 बजे वह जंगल के शाॅटकट रास्ते से वापस घर जा रहा था। तभी टमटोरा परिसर के कक्ष क्रमांक 920 पीएफ में बबलू हाथी से उसका सामना हो गया और हाथी ने उस पर हमला कर दिया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है कि इसके बाद हाथी ने चिंघाड़ भी लगाई। घटना के बाद जब मामले की जानकारी ग्रामीणों को लगी, तो उन्होंने इसकी सूचना वन अमला को दी। जिसके बाद तत्काल मौके पर वन विभाग के अधिकारी कर्मचारी मौके पर पहुंचे और आगे की प्रक्रिया में जूट गए।











बार नवापारा की ओर से आया
गोमर्डा अभ्यारण्य एसडीओ कृषाणु चंद्राकर ने बताया कि इस हाथी नाम बबलू है और यह कुछ दिनों पहले बार नवापारा की ओर से आया था। इसके बाद गोमर्डा अभ्यारण्य के जंगल में ही विचरण कर रहा है। बबलू हाथी बरमकेला गोमर्डा रेंज में विचरण कर रहे 27 हाथी के दल में भी शामिल हो जाता है। आज उस दल से अलग होकर टमटोरा की ओर विचरण कर रहा था।

तत्कालिक सहायता राशि दी गई
गोमर्डा अभ्यारण्य सारंगढ़ के प्रभारी रेंजर जोगेन्द्र सिंह ठाकुर ने बताया कि मृतक शराब के नशे में था और शाॅटकट के चक्कर में जंगल के रास्ते से जा रहा था। तभी बबलू हाथी से उसका सामना हो गया और वह भाग नहीं सका। घटना के बाद मृतक के परिजनों को तत्कालिक सहायता राशि 25 हजार रूपए दी गई है।







LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here