Sarangarh News: कलेक्टर डॉ. सिद्दीकी ने निर्वाचन प्रशिक्षण का आकस्मिक निरीक्षण किया

0
22

सारंगढ़ बिलाईगढ़ 05 अक्टूबर 2023। आगामी विधानसभा आम निर्वाचन 2023 के मद्देनजर जिला सारंगढ़ बिलाईगढ़ के तीनों विकासखंड सारंगढ़, बिलाईगढ़ और बरमकेला में निर्वाचन प्रशिक्षण कार्यक्रम 05 अक्टूबर से प्रारंभ हुआ है, जो 6 एवं 7 अक्टूबर को भी सुचारू रूप से होगा।

कलेक्टर डॉ. फरिहा आलम सिद्दीकी ने शासकीय लोचन प्रसाद पांडेय महाविद्यालय सारंगढ़ और शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बरमकेला के प्रशिक्षण कार्यक्रम का आकस्मिक निरीक्षण किया। बरमकेला में कलेक्टर ने कहा कि निर्वाचन महत्वपूर्ण कार्य है। इसे गंभीरता से लेते हुए कार्य करें। मास्टर ट्रेनरों द्वारा प्रशिक्षण दिया जा रहा है, जिसे सावधानीपूर्वक समझते हुए ग्रहण करें। उन्होंने मास्टर ट्रेनरों से कहा कि वीवीपैट, ईवीएम, कंट्रोल यूनिट का प्रयोग करके दिखाएं। इसके साथ ही मॉक टेस्ट भी करें।











उन्होंने कहा कि यह निर्वाचन के प्रशिक्षण का प्रथम चरण है। उन्होंने मतदान दल में शामिल अधिकारी-कर्मचारी को उनके कार्य व दायित्व के संबंध में जानकारी दी। उन्होंने सभी अधिकारी-कर्मचारियों को अपने कार्य का सफलतापूर्वक संपादन करने के लिए पूरी गंभीरता के साथ प्रशिक्षण प्राप्त करने कहा। निर्वाचन को विशेष प्राथमिकता वाला कार्य बताते हुए त्रुटि रहित ढंग से करने कहा। इस अवसर पर स्वामी आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय बरमकेला के नोडल अधिकारी नरेश चौहान उपस्थित थे।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here