Sarangarh News: सरसीवां के रायकोना में धोखाधड़ी के पैसे से मर्सिडीज और बीएमडल्यू जैसी महंगी गाड़ियां खरीदी..

0
2184

बड़े बड़े करोड़पति युवाओं को शिकार बनाया था, शिवा साहू एक माह में 30 फीसदी राशि बढ़ाकर देने का दावा
मामले में एक आरोपी गिरफ्तार…शिवा अपने साथियों के साथ फरार

सारंगढ़ | छत्तीसगढ़ के जिस गांव के लोगों के पास अचानक बहुत पैसा आ गया है। वहां के युवाओं के पास इतना कैश आ गया है कि वे मर्सिडीज और बीएमडल्यू जैसी महंगी गाड़ियां कैश में खरीद रहे हैं। गांव में टैक्टरों कभी बाढ़ आ गई है । प्रदेश के जिस गांव में पैसे की बारिश होने का दावा किया जा रहा है वह सारंगढ़ – बिलाईगढ़ जिला में हैं । यह पूरा मामला सारंगढ़ के सरसीवा थाना क्षेत्र के रायकोना गांव का बताया जा रहा है।











यह घटना राकोना गांव में पैसे लेने के बाद एक माह में ही उसे दो से तीन गुना राशि वापस देने के फेर का काम किया जा रहा है, इसमें कई लोग धोखाधड़ी के शिकार हुए है । रायकोना गांव निवासी शिवा साहू और उनके साथियों द्वारा यह किया जा रहा है । इसी पैसे से ही शिवा ने महंगी गाड़ियों को खरीदने के साथ उसके गांव के लोगों द्वारा ट्रैक्टर और जमीन, मकानों को खरीद लिया है। सक्ती निवासी एक व्यापारी की शिकायत पर शिवा और उसके साथियों के खिलाफ सरसीवां थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। वहीं पुलिस ने रविवार को शिवा के एक एजेंट साथी को गिरफ्तार भी कर लिया है। वहीं बाकी लोग फरार हो गए हैं।

सक्ती निवासी सौरभ अग्रवाल (28) ट्रांसर्पोटिंग का काम करता है, अग्रवाल ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराया हैं कि सारंगढ़- बिलाईगढ़ जिले बिलाईगढ़ ब्लॉक के सरसीवां के रायकोना निवासी शिवा साहू और उसके साथियों द्वारा शेयर मार्केट क्रिप्टो करेंसी में पैसा लगाने पर हर महीने 30 प्रतिशत अतिरिक्त राशि देने व 8 माह पूर्ण होने पर रकम दोगुना करने का लालच देकर 2 करोड़ रुपए लेकर धोखाधडी करने की बात कही है। जिसमें सरसीवां थाने में सौरभ की शिकायत पर सरसीवां पुलिस ने धारा 420 के तहत अपराध दर्ज किया है।

सक्ति निवासी सौरभ अग्रवाल पिता अनिल कुमार अग्रवाल (28) ट्रांसपोर्टिंग का काम करते है, ट्रांसपोर्टिंग के काम से जनवरी 2024 में जैजेपुर आए हुए थे, जहां जैजेपुर निवासी वृंदा साहू से मुलाकात हुआ था तब उसने सौरभ को बताया कि रायकोना थाना सरसींवा निवासी शिवा साहू, शेयर मार्केट – क्रिप्टो करेंसी में पैसा लगाता है जिसके एवज 5 में 30 प्रतिशत अतिरिक्त राशि एवं 8 माह में दोगुना रकम करता है । तब सौरभ ने जैजेपुर निवासी वृंदा साहू, मायकल साहू, सक्ती निवासी नरेन्द्र साहू के साथ 10 जनवरी को रायकोना शिवा साहू के घर के ऑफिस ले गए थे, जहां काफी लोग उसके ऑफिस में पैसा जमा कर रहे थे। तब हम लोग शिवा साहू व उसके अन्य साथी 8-10 लोग भी थे, जिन्हें उनके योजना के बारे में पूछे तो उनके द्वारा बताया गया कि यदि आप लोग हमारे पास नगद रकम जमा करोगे तो 30 प्रतिशत अतिरिक्त राशि प्रति माह मिलेंगा तथा 8 माह पूरा होने पर रकम दोगुना हो जाएगा। इन सारी बातों को सूनने के बाद 16 जनवरी को शिवा साहू के मोबाइल में पैसा देने की बात का सोशल मीडिया में चैट करने पर उनके द्वारा पैसा नगदी लेने की ओके करने पर 17 जनवरी रात्रि करीब 09-10 बजे के बीच अपनी गाड़ी से खरसिया के तरूण साहू, सरिया के दीपक अग्रवाल, कंचनपुर के कमल प्रधान, जैजेपुर से मायकल साहू एवं विश्वजीत खाण्डेकर से बात कर उनको साथ लेकर सरसींवा जैजेपुर रोड में आये । इस तरह करीब दो करोड रुपए चार लोगों ने मिलकर यह राशि शिवा को दिया था। जिसमें तरूण साहू ने 26 लाख रुपए, सरिया के दीपक अग्रवाल में 32 लाख रूपए, कंचनपुर के कमल प्रधान से 40 लाख रुपए और विश्वजीत खाण्डेकर – 20 लाख रूपए तथा सौरभ के रिश्तेदारो से लिया हुआ रकम-82 लाख रुपए कुल इस तरह दो करोड़ रुपए को शिवा साहू के वाट्सऐप चैट एवं फोन के माध्यम से बात होने पर शिवा के साथी झगेश साहू को पैसा लेने के लिए भेजा गया। सरसींवा के हसौद रोड में आने पर झगेश साहू को नगदी- दो करोड़ रुपए को दिये गए, झगेश साहू को रकम देते समय तरूण साहू, दीपक अग्रवाल, कमल प्रधान, मायकल साहू एवं विश्वजीत खाण्डेकर उपस्थित थे । शिवा साहू एवं उनके साथियों को रकम देने के बाद डेढ़ माह बीत जाने के बाद भी लोगो द्वारा दी गई नगदी रकम का कोई अतिरिक्त राशि नही दिया गया। सौरभ उसने साथियों ने शिवा साहू को फोन के माध्यम से सरसींवा जाकर अपना पैसा लेने की कोशिश किए, लेकिन उसके द्वारा हम सभी लोगो का अतिरिक्त राशि नहीं दिया गया।

सौरभ और उनके साथियों द्वारा दिये गये दो करोड़ रुपए को वापस मांगने पर नहीं दी जा रही है। 22 फरवरी को शिवा साहू एजेंटो के साथ जैजेपुर स्थित अपने एजेंट बिंदा साहू के निवास पर हम लोगो के साथ बैठक कराया गया । बोला कि सौरभ को पैसा कुछ दिन बाद लौटा देने का आश्वासन शिवा द्वारा किया गया।
इस दौरान मायकल साहू एवं विश्वजीत खाण्डेकर, बिंदा साहू उपस्थित थे। दूसरे दिन हमारे फोन पर बात किये जाने पर पैसा देने से इंकार कर दिया गया। इस घटना के बाद पुलिस ने सौरभ की शिकायत पर शिवा, मिथलेश, झगेश, सुर्यकांत, बिंदा साहू के खिलाफ धारा 420, 406, 409, 34 के तहत अपराध दर्ज कर लिया गया है। शिवा ने महंगी गाड़िया खरीदी जमीनें और मकानों में निवेश किया शिवा और उसके साथी युवाओं के पास इतना कैश आ गया कि वे मर्सिडीज और बीएमडल्यू जैसी महंगी गाड़ियां कैश में खरीद रहे है ।

गांव में टैक्टरों की भी बाढ़ आ गई है। शिवा ने बिलासपुर, रायपुर सहित बड़े शहरों जमीन और मकानों खरीदा है। 15 दिनों पहले थाना बुलाया तो हुआ था हंगामा साहू के खिलाफ थाने में शिकायत होने के बाद उसे सरसिवा पुलिस ने बुलाया था, उसे थाने में बैठाकर पूछताछ की थी। इसके बाद रायकोना से 1 हजार से अधिक युवाओं ने थाने का घेराव कर दिया, शिवा के सर्मथन में नारेबाजी करना शुरु कर दिए, इसके बाद पुलिस ने उसे छोड़ा तो थाने से बाहर निकल कर महंगी कार के रूफ टफ में खड़ेकर नेताओं के जैसे अपने गांवों तक शिवा गया था, शक्ति प्रर्दशन किया था। लेकिन लगातार मामला सुर्खियों में आने के बाद पुलिस ने शनिवार उसके खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है।

बताया जाता हैं कि इसी दिन ही सौरभ और अन्य साथियों ने शिवा से पैसा लेने के लिए रायकोना गए हुए थे, शिवा ने पैसा देने से इंकार किया तो सौरभ वापस थाने में आकर शिकायत कर दिया था। इसके बाद पुलिस तुरंत शिवा को थाने में बुलाकर पूछताछ करना शुरु कर दिया, शिवा ने वाइस मैसेज भेजकर अपने सारे साथियों को थाने में बुला लिया, वहां पर हंगामा करवाना शुरु कर दिया। शिवा के एक साथी को गिरफ्तार किया सौरभ की शिकायत के आधार पर अपराध दर्ज होंने के बाद सरसिवा पुलिस ने शिवा के एक साथी बृंदा साहू को गिरफ्तार कर रिमांड में लिया है। हालांकि बाकी आरोपी अभी फरार बताए जा रहे है। दो दिनों पहले इस मुद्दे पर वित्त ओपी चौधरी रायगढ़ पहुंचे थे, तब पत्रकारों ने उनसे इस संबंध में सवाल पूछा था, जिसमें उन्होंने जो भी गलत होगा, उस पर कार्रवाई करने की बात कही थी । इस मामले में कुछ लोगों ने इसकी शिवा साहू पैसा लेकर दो से तीन गुना पैसा करने की बात कहकर धोखाधड़ी करने की शिकायत मुख्यमंत्री, वित्त मंत्री, गृहमंत्री से की थी ।

इसी बीच शनिवार को सरसिवा पुलिस ने शिवा और उनके साथियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है। इस पूरे खेल का मास्टर माइंड शिवा साहू एक बढ़ई है, कुछ साल पहले तक उसके पास कुछ भी नहीं था, लेकिन अब अचानक बहुत पैसा आने लगा। हालांकि उसके पास जिनती भी गाड़ी यह वह सब दूसरों के नाम पर है। बताया जा रहा है कि वह लोगों को पैसे कई गुना बढ़ाकर देने का वादा करता है और बहुत से लोगों को दिया भी है। 2021 से पैसे को दोगुना और तीनगुना पैसा शुरु किया था, उसके घर पर हमेशा लोगों की भीड़ लगी रहती है। लोग पैसा नगद जमा कराने के लिए पहुंचते है।

हमको पर्याप्त साक्ष्य मिल गया है, जल्द गिरफ्तारी करेंगे
इस मामले में हमने शिकायत के आधार पर शिवा और उसके साथियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है, हमारी जांच में शिवा के खिलाफ काफी साक्ष्य भी मिला है। उसके एक साथी एजेंट को हमने अभी गिरफ्तार किया है, वही शिवा अपने साथियों के साथ फरार हो गया है, उसकी खोजबीन की जा रही है, उसकी गिरफ्तारी जल्द की जाएगी।
मनीष कुंवर, डीएसपी, सारंगढ़ – बिलाईगढ़















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here