Raigarh: ऑन लाइन राष्ट्रीय स्तर भव्य ऊँ ध्यान मंत्र शिविर का आयोजन

0
426

 

अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला सम्मेलन महिला सशक्तिकरण की अभिनव पहल











महिलाओं ने जाना जीवन में योग ध्यान का महत्व

रायगढ़ टॉप न्यूज 25 मई 2024।  अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला सम्मेलन की राष्ट्रीय महिला सशक्तिकरण प्रमुख श्रीमती रेखा महमिया ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती अंजू सरावगी, राष्ट्रीय सचिव निशा मोदी,  सुधा काबरा सह प्रमुख की विशेष अभिनव पहल से पूरे देश में ऑन लाइन के माध्यम से ऊँ ध्यान मंत्र शिविर का आयोजन किया जा रहा है साथ ही सभी प्रांतीय स्तरों में  सुनीता खेमका प्रांतीय प्रमुख नारी सशक्तिकरण,  शारदा अग्रवाल प्रदेश अध्यक्ष, श्रीमती शालिनी अग्रवाल प्रदेश सचिव व श्रीमती उषा अग्रवाल सह प्रमुख की पहल से देश के सभी प्रांतों की शाखाओं में भी कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

 

इस शिविर का मूल प्रयोजन – – श्रीमती रेखा महमिया का कहना है कि आज की व्यस्ततम जीवन शैली में सभी लोगों की दैनिक दिनचर्या पूरी तरह से बदल गई है। जिससे जीवन के हर पथ में कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। इसका मूल वजह है कि हम वर्तमान समय में हमारे सनातन धर्म का योग, ध्यान, एकाग्रता व जीवन शैली को अनवरत नजरअंदाज कर रहे हैं। जीवन से जुड़े इन महत्वपूर्ण विषयों पर ध्यान आकृष्ट करते हुए। राष्ट्रीय महिला सशक्तिकरण ने समाज की महिलाओं के जीवन में सर्वांगीण विकास को तरजीह देते हुए पूरे देश में ऑन लाइन के माध्यम से ऊँ ध्यान मंत्र शिविर के आयोजन को प्रमुखता दे रही है साथ ही सभी प्रांतीय स्तरों में भी अलग से कार्यक्रम का आयोजन भी किया जा रहा है। ताकि महिलाओं की जीवन शैली में व्यापक सुधार हो और उनका जीवन सुखमय व निरोगमय हो।

 

जीवन उत्सव शिविर की खासियत

इस शिविर में खासकर समाज व देश की महिलाओं को सनातन धर्म में “ऊँ” मंत्र की महत्ता, ऊँ साधना, त्राटक साधना, औरा क्लीनसिंग, औरा लुकिंग,साथ ही आध्यात्मिक सफर के अंतर्गत ध्यान योग द्वारा कैसे रखें मन को शांत तथा शरीर को स्वस्थ आध्यात्म में जानने के लिए ध्यान का होना व ध्यान क्या है? कैसे किया जाता है? क्यों किया जाता है? इसके क्या फायदे हैं? इन सभी प्रश्नों के लिए देश की सुप्रसिद्ध व्यक्तित्व की धनी कंचन बहन जी जागरूक कर सीखा रही हैं। जिसे भव्यता दे रही हैं

बिहार प्रांतीय अध्यक्ष सुमन सर्राफ प्रांतीय सचिव

ज्योति सुंदरका प्रांतीय प्रमुख महिला सशक्तिकरण

सरिता सुल्तानिया।जिनके सानिध्य में बिहार वेबिनार आयोजन को भव्यता दी गई।

 

सुनीता खेमका दे रही हैं मार्गदर्शन

– देश भर में आयोजित जीवन उत्सव शिविर में नामचीन रेकी हिलर श्रीमती सुनीता खेमका आर समाज की महिलाओं को रेकी हिलर, टैरोट रीडर , वास्तुज्ञान, अंकगणित व ज्योतिष विज्ञान की महत्ता से अवगत करा रही हैं।

 

उत्साह के साथ भाग ले रहीं महिलाएं – –

राष्ट्रीय महिला सशक्तिकरण प्रमुख श्रीमती रेखा महमिया ने बताया कि इस दस दिवसीय जीवन उत्सव शिविर में देश के राज्य की महिलाएं ऑन लाइन के माध्यम से जुड़कर भाग लेकर लाभान्वित हो रही हैं। साथ ही देश के सभी प्रांतों की शाखाओं में भी इस कार्यक्रम को अलग से प्रांतीय प्रमुखों के माध्यम से भी किया जा रहा है। जिससे देश व समाज की महिलाएँ लाभान्वित हो रही हैं।

 

शिविर को भव्यता देने में समर्पित सदस्य 

जीवन उत्सव के यादगार शिविर को भव्यता देने में राष्ट्रीय महिला सशक्तिकरण प्रमुख  रेखा महमिया, राष्ट्रीय अध्यक्ष  अंजू सरावगी, राष्ट्रीय सचिव निशा मोदी,  सुधा काबरा सह प्रमुख,  सुनीता खेमका प्रांतीय प्रमुख नारी सशक्तिकरण,  शारदा अग्रवाल प्रदेश अध्यक्ष,  शालिनी अग्रवाल प्रदेश सचिव व  उषा अग्रवाल सह प्रमुख सहित सभी प्रांतों की व शाखाओं की महिला सदस्य पूरे मनोयोग से इस दस दिवसीय शिविर को भव्यता देने में समर्पित हैं।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here