Raigarh News: महिला समूह को नहीं मिल सकी अब तक सुपोषण अभियान की राशि

0
25

रायगढ़ टॉप न्यूज 19 अप्रैल। आंगनबाड़ी केन्द्रों में शासन के द्वारा कई तरह की योजनाएं चलायी जाती है। ताकि इसका लाभ यहां प्रारंभिक शिक्षा लेने वाले नौनिहालों को मिल सके। इसी तरह मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान भी चलाया जा रहा है, लेकिन इस अभियान की जो राशि समूह के खाते में जमा की जाती है, वह राशि समूह को नहीं मिल सकी है। ऐसे में एकीकृत बाल विकास परियोजना केन्द्र बरमकेला क्षेत्र से महिलाओं का समूह सोमवार को कलेक्ट्रेट पहुंचा और कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा गया।

ज्ञापन में इस बात का भी उल्लेख है कि वर्ष 2020 से 2022 मई तक की राशि निरंतर चलाए जा रहे समूहों के बचत खाते में जारी कि जा रहा था, पर जून 2022 से अगस्त 2022 तक की राशि रूकी हुई है। उन्हांेने बताया कि पहले भी इस मामले को लेकर आवेदन दिया जा चुका है, लेकिन इसके बाद भी कोई कदम नहीं उठाया गया। जिसके कारण अब भी सुपोषण अभियान की राशि उन्हें नहीं मिल सकी है। ज्ञापन के माध्यम से जल्द से जल्द राशि दिलाने की मांग की गई है।











परेशान कर रहे दुकानदार
समूह की महिलाओं ने बताया कि समूहों द्वारा दुकानों से सामान खरीदकर आँगनबाड़ी केन्दों में सामान वितरण किया गया था। जिसकी राशि अभी तक जमा नहीं होने पर दुकानदारों द्वारा समूहों की दीदीयों को परेशान किया जा रहा है। यह स्थिति रही तो ऐसे में दोबारा सामान भी समूह को नहीं दिए जाने की बात कही जा रही है। इसके अलावा आर्थिक समस्याओं का भी समाना उन्हें करना पड़ रहा है।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here