Raigarh News: 2 डीएसपी, 7 टीआई के साथ 350 से अधिक जवान होंगे रामनवमी शोभायात्रा की सुरक्षा में तैनात…CCTV कैमरा से भी रखी जायेगी विशेष निगरानी

0
73

रायगढ़ टॉप न्यूज 29 मार्च 2023। 30 मार्च को रामनवमी शोभायात्रा में 350 से अधिक वर्दीधारी पुलिस अधिकारी और जवान सुरक्षा व्यवस्था में तैनात होंगे, इसके अलावा करीब 50 की संख्या में प्राइवेट सिक्योरिटी कंपनियों के गार्डों को वॉलिंटियर्स के रूप में ड्यूटी लिया जावेगा ।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सदानंद कुमार के स्वयं की मॉनिटरिंग पर एडिशनल एसपी संजय महादेवा को सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी सौंपी गई है जिनके सहायतार्थ डीएसपी (आईयूसीएडब्ल्यू) निकिता तिवारी तथा हेड क्वार्टर डीएसपी बेनेडिक्ट मिंज होंगे । शोभायात्रा में जुलुस के आगे-पीछे, दांये-बांये अलग-अलग टीआई जवानों के साथ सुरक्षा व्यवस्था संभालेंगे । शहर के सभी थाना प्रभारियों के अलावा थाना खरसिया, पूंजीपथरा, तमनार और पुसौर के थाना प्रभारी भी उनके थाने के बल के साथ शहर में श्रीराम शोभायात्रा कि ड्यूटी में लगाया गया है।











इसके अलावा रक्षित केंद्र, 6वीं बटालियन, नगर सेना के रिजर्व फोर्स तथा निजी सुरक्षा कंपनियों के करीब 50 गार्ड भी जुलूस में ड्यूटी करेंगे । यातायात व्यवस्था को लेकर यातायात पुलिस की 4 विशेष पेट्रोलिंग शोभायात्रा के रूट क्लीयर करती चलेगी । पुलिस की 2 एडी स्क्वाड की टीम जुलुस में व्यवस्था बिगाडने वालों पर तत्काल कार्यवाही करेगी । इसके अलावा सीसीटीवी कैमरों व ड्रोन से भी जुलूस में निगरानी रखा जावेगा । सादी वर्दी में साइबर सेल और महिला सेल के पुलिस जवान तैनात होंगे । शोभा यात्रा को लेकर प्रशासन, पुलिस विभाग के साथ स्वास्थ्य विभाग, नगर निगम, पीडब्ल्यूडी, बिजली विभाग, अग्निशमन विभाग अलर्ट मोड पर हैं ।

शोभायात्रा को लेकर प्रशासन व पुलिस बेहद गंभीर हैं, विदित हो कि शोभायात्रा को लेकर आयोजन समिति के सदस्यगण के साथ अधिकारियों की मीटिंग में शोभायात्रा का समाप्ति समय रात्रि 10 बजे, हथियारों के प्रदर्शन की मनाही, वॉलिंटियर उपलब्ध कराने तथा पावर जोन प्रतिबंधित करने समेत अस्पताल, मस्जिद व चिन्हिांकित स्थानों पर डीजे साउंड कम करने पर सहमति बनी थी जिस संबंध में आयोजन समिति के सदस्यों को पुन: मीटिंग में हुई चर्चा के विषयों का पालन करने बताया गया है । रात्रि 10 बजे के बाद बजने वाले डीजे पर पुलिस कार्यवाही करेगी । कल शोभायात्रा में जुटने वाली भीड़ को देखते हुए पुन: यातायात पुलिस द्वारा शोभायात्रा रूट आमजन को प्रसारित कर निर्धारित पार्किंग स्थल पर वाहन खड़ी करने व सुगम यातायात में सहयोग की अपील किया गया है ।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here