Raigarh News जिले में चार जगह लगेगा वे-ब्रिज: राज्य में परिवहन विभाग लगवाएगा मशीन…सीधे घर पहुंचेगा चालान

0
35

ओवरलोड गाड़ियों को अब वे-ब्रिज पर तौला जाएगा…इन जगहों में लगेगा वे-ब्रिज

रायगढ़ टॉप न्यूज 6 मई 2023। ओवरलोड गाड़ियों को अब परिवहन विभाग वेब ब्रिज से नापेगा। ऐसी गाड़ियों पर यदि ओवरलोड मिलता है, तो सीधे ऑनलाइन ई-चालान काटा जाएगा। दरअसल परिवहन विभाग पूरे प्रदेश में इस तरह के वे ब्रिज लगवा रही है। इसका शुभारंभ किया जा चुका है। जिले में इसे नेशनल और स्टेट हाइवे में लगाने के लिए चिन्हांकित किया है। दरअसल, ओवरलोड गाड़ियां चलने की वजह से सड़कें खराब होने के साथ ही इन गाड़ियों से हादसों का भी डरा बना हुआ रहता है। इसे देखते हुए ही यह मशीन लगवाई जा रही है। इसमें गाड़ियों को नापने के तुंरत बाद उन्हें आरटीओ का अमला बिना रोके उनके अपने गंतव्य स्थान के लिए भेज देगा। नाप के बाद यदि वह ट्रक ओवरलोड होगा, तो सीधे मालिक के पास ई-चालान चला जाएगा। उसे फिर आरटीओ दफ्तर जाकर चालान में पेनल्टी राशि जमा करानी होगी।













सॉफ्टवेयर से कटेगा ई-चालान: आरटीओ दुष्यंत रायस्त ने बताया कि हमने वे-ब्रिज के लिए जगह तय की हुई है। परिवहन सॉफ्टवेयर से ई-चालान कट जाएगा।
इन जगहों में लगेगा वे ब्रिज
परिवहन विभाग इस वे- ब्रिज को जिले में रेंगालपाली, उर्दना, हमीरपुर, कुडमकेला जैसी जगहों पर लगाएगा। सड़कों के किनारे इसे लगाया जाएगा। आरटीओ को जिन गाड़ियों की जांच करानी होगी, उसे जहां पर यह मशीन लगी है, उसे डायवर्ट कर जांच करने के बाद वापस भेज देगी। गाड़ी ओवरलोड पाई गई तो ट्रांसपोर्ट कंपनी, मालिक और ट्रक ड्राइवर पर पेनल्टी लगेगी। एक टन अधिक माल होने पर 36 हजार रुपए तक जुर्माना लग • सकेगा। इसके अतिरिक्त ओवरलोड है तो प्रति टन 2-6 हजार रुपए तक पेनल्टी बढ़ती है।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here