Raigarh News: समर कैंप में बच्चों को सिखाए जा रहे विभिन्न खेलों के गुर, करीब 600 बच्चे ले रहे हिस्सा, तरणताल में बच्चे कर रहे छई छपा छई

0
40

रायगढ़ टॉप न्यूज 14 मई 2023/ रायगढ़ में ग्रीष्मकालीन अवकाश के दौरान स्कूली बच्चों को मैदानी गतिविधियों और खेल कूद की गतिविधियों से जोड़ने के लिए रायगढ़ स्टेडियम बोईरदादर में समर कैंप का आयोजन किया जा रहा है जहां करीब 6 सौ स्कूली बच्चे समर कैंप में विभिन्न खेलों का निःशुल्क प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। अनुभवी प्रशिक्षकों द्वारा बच्चों को खेलों की बारीकियां सिखाई जा रही है। साथ ही रायगढ़ स्टेडियम में तरणताल में बच्चे छई छपा छई करते दिख रहे हैं। गर्मी के बीच तरणताल में बच्चे तैराकी का मजा ले रहे हैं छोटे छोटे बच्चों को ट्रेनर द्वारा तैराकी के तौर तरीके सिखाये जा रहे हैं।

रायगढ़ कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा की पहल पर रायगढ़ स्टेडियम बोईरदादर में 5 मई से समर कैंप का आयोजन किया जा रहा है जहां ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर मे क्रिकेट, फुटबॉल, क्रिकेट, हॉकी, बास्केटबॉल, हैंडबॉल, बैडमिंटन, योगा, किकबॉक्सिंग, ताइकांडो के अलावा रोपस्किपिंग व वाटरपोलो खेल भी शामिल हैं। यह समर कैंप आगामी 20 मई तक चलना था लेकिन बच्चों द्वारा उत्साह के साथ सभी खेलों में बढ़-चढ़ हिस्सा लिया जा रहा जिसे देखते हुए 4 जून तक किया जा रहा है। स्टेडियम प्रभारी विजय चौहान ने बताया कि विगत कई वर्षों बाद आयोजित इस खेल शिविर में कुल 12 खेलों का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इस शिविर में करीब 600 बच्चों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। साथ ही जिला प्रशासन द्वारा शिविर में भाग लेने हेतु आए सभी बच्चों को टी शर्ट प्रदाय किया गया है। समर कैंप में रविवार को ज़ुम्बा और योग की क्लास बच्चों को कराई गई जिससे बच्चों में काफी उत्साह देखा गया। यहां बेहद अनुभवी प्रशिक्षक प्रशिक्षण दे रहे हैं। जिला प्रशासन का पूरा सहयोग मिल रहा है प्रशिक्षण में बच्चों को कोई कमी ना हो इस पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है वहीं बच्चों को दो घंटे के प्रशिक्षण के बाद स्वल्पाहार दिया जा रहा है जिसमें फल, पोहा जलेबी इत्यादि शामिल है ।











बास्केटबॉल प्रशिक्षक अंजू जोशी ने कहा कि बच्चों को मैदानी गतिविधियों और खेल कूद से जोड़ने के लिए जिला प्रशासन की यह बहुत ही अच्छी पहल है कोरोना काल में बच्चों की हर एक एक्टिविटी बंद हो गई थी जिससे बच्चे मोबाइल से जुड़ गये थे। इस शिविर के माध्यम से बच्चों को अपनी प्रतिभा को निखारने का मौका मिल रहा है बच्चे सुबह 6 बजे से ही यहां आ जाते हैं और खेलों का प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। वहीं क्रिकेट प्रशिक्षक दिलीप सिंह ने कहा कि यहां 70 से अधिक बच्चों को क्रिकेट का प्रशिक्षण दे रहे हैं अलग अलग ग्रूप में उनको क्रिकेट की बारीकियों को सीखा रहे हैं। वहीं किक बाक्सिंग सचिव व कोच अमरदीप सिंह द्वारा बच्चों को किकबॉक्सिंग का प्रशिक्षण दिया जा रहा है।







LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here