Raigarh News: लामीदरहा के ग्रामीणों को बेदखली का नोटिस जारी होने से हड़कंप

0
32

रायगढ़ टॉप न्यूज 16 मई। जिला मुख्यालय से लगे ग्राम पंचायत लामीदरहा के कुछ लोगों को तहसीलदार द्वारा बेदखली की नोटिस जारी होने से हड़कंप मच गया है। ग्रामीणों का आरोप है कि कालोनाइजर्स के दबाव में यह नोटिस जारी किया गया है। युवक कांग्रेस नेता और गांव के सरपंच के साथ ग्रामीणों ने एसडीएम कार्यालय पहुंचकर कर बेदखली की नोटिस को स्थगित करने की मांग की है। राजस्व विभाग के अधिकारी का कहना है कि जारी नोटिस की जांच कराई जाएगी। किसी भी तरह की गलत कार्रवाई नहीं होने दी जाएगी।

बताया जाता है कि लामीदरहा के ग्रामीणों को तहसीलदार द्वारा बेदखली का नोटिस जारी किया गया है, नोटिस जारी होने से हड़कंप मच गया है। जिससे सोमवार को ग्राम पंचायत लामीदरहा की सरपंच के साथ बड़ी संख्या में ग्रामीण रायगढ़ एसडीएम कार्यालय पहुंचे थे। ग्रामीणों का कहना था कि लामीदरहा में अवैध कालोनियों का निर्माण जोरों पर है। कालोनाइजर्स के दबाव में लंबे अर्से से शासकीय भूमि पर काबिज लोगों को बेदखल करने नोटिस जारी कराया जा रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि की लोगों को तहसीलदार के द्वारा बेदखली की नोटिस जारी की गई, जिनमें कुछ लोगों के भूमि स्वामी हक की जमीन है। जबकि कुछेक लोग लंबे अर्से से शासकीय भूमि पर काबिज होकर मकान बना कर रह रहे हैं। परंतु सीधे बेदखली का नोटिस जारी कर दिया गया है, जबकि इसकी जांच होनी चाहिए। ग्रामीण मामले की शिकायत एसडीएम से करते हुए बेदखली के नोटिस को स्थगित करने की मांग कर रहे थे। सरपंच श्रीमती सोनिया खड़िया और युकां ब्लाक अध्यक्ष रवि यादव ने बताया कि एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर बेदखली की नोटिस को स्थगित करने निवेदन किया है।











क्या कहते हैं एसडीएम
इस संबंध में एसडीएम गगन शर्मा का कहना है कि लामीदरहा के ग्रामीण बेदखली की नोटिस जारी होने की बात कह रहे हैं। इसकी जांच कराएंगे। जांच पड़ताल के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि किसी भी गरीब के विरुद्ध कार्रवाई नहीं की जाएगी। नोटिस क्यों जारी किया गया है, इसकी जांच कराएंगे।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here