Raigarh News : राष्ट्रीय रामायण महोत्सव के लिए यातायात विभाग ने बनाया रूट चार्ट

0
26

रायगढ़ टॉप न्यूज 31 मई 2023। रायगढ़ के रामलीला मैदान में 01 से 03 जून तक राष्ट्रीय रामायण महोत्सव का विराट आयोजन होने जा रहा है। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल महोत्सव के शुभारंभ समारोह के लिए 01 जून को रायगढ़ पहुंचेंगे। महोत्सव के सभी कार्यक्रमों में जनसामान्य का प्रवेश पूर्णत: नि:शुल्क होगी। इसके लिए किसी प्रकार की पास की आवश्यकता नहीं होगी। आमजन की सुविधा के मद्देनजर यातायात विभाग ने प्लान बनाया है। कार्यक्रम स्थल/परिक्षेत्र में सुरक्षित एवं सुगम यातायात व्यवस्था बनाये रखने हेतु रूट डायवर्ड एवं पार्किंग के लिए कुछ बदलाव किए गए है। ताकि यातायात व्यवस्था सुचारू रूप हो सके।
रूट चार्ट अनुसार पुराना पुलिस लाईन में माननीय मंत्रीगणो के कारकेड/आमंत्रित अन्य राज्यों के अतिथियों के वाहनों हेतु तैयार किए गए है। इसी तरह नटवर स्कूल में व्हीआईपी एवं कलाकारों के वाहनों की पार्किंग (चार पहिया/बस)की व्यवस्था की गई है। रायगढ़ स्पोट्र्स क्लब में प्रशासनिक/पुलिस राजपत्रित अधिकारियों के चार पहिया वाहनो की पार्किंग,संत माईकल स्कूल/चर्च में आमजन, गणमान्य नागरिकों के (चार पहिया/बस) वाहनो की पार्किंग, श्री सुनील लेन्ध्रा कैंपस में दो पहिया वाहनों की पार्किंग, गांधी गंज में आमजन, गणमान्य नागरिकों के चार पहिया वाहनों की पार्किंग, महिला कॉलेज में आमजन, गणमान्य नागरिकों के चार पहिया वाहनो की पार्किंग की व्यवस्था की गई है।

डायवर्सन पाइंट के तहत गौशाला तिराहा में सभी प्रकार के वाहनों के लिए डायवर्ट होकर हण्डी चौक, सत्तीगुढ़ी चौक में सभी प्रकार के वाहनों के लिए डायवर्ट होकर स्टेशन चौक रहेगी।











पूर्ण प्रतिबंधित मार्ग
हण्डी चौक, घड़ी चौक, सत्तीगुड़ी चौक और गौशाला तिराहा के मध्य कार्यक्रम दौरान यातायात बंद रहेगा। नो-एण्ट्री में शहर के बाहर चिन्हांकित नो-एण्ट्री पाइंटो में भारी वाहनों का आवागमन 1 से 3 जून 2023 तक दोपहर 1 बजे से रात्रि 11 बजे तक प्रतिबंधित रहेगा।

श्रद्धालुओं के लिए धर्मशालाओं में की गई रूकने की व्यवस्था
अनुविभागीय अधिकारी राजस्व रायगढ़ ने जानकारी देते हुए बताया कि 1 से 3 जून तक आयोजित होने वाले अंतर्राष्ट्रीय रामायण महोत्सव के दौरान बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए रायगढ़ के पंचायती धर्मशाला, अग्रसेन धर्मशाला, नीलांचल धर्मशाला में रूकने की व्यवस्था की गई है।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here