Raigarh News: एक दूजे को समझने से ही दांपत्य जीवन में गूंजेगा प्यार का नगमा – जेसीआई सीनेटर राजेश अग्रवाल

0
34

रायगढ़ टॉप न्यूज 1 अगस्त। जेसीआई रायगढ़ सिटी ने दांपत्य जीवन में माधुर्य बढ़ाने, भावनात्मक रिश्ता मजबूत करने, एक दूजे को जानने समझने, पति पत्नी के पावन रिश्ते को और भी मजबूत बनाने, एक बहुत ही खूबसूरत कपल प्रोग्राम प्यार का नगमा का आयोजन होटल अंस इंटरनेशनल में किया । जिसमें शहर के युवा कपल्स ने काफी रुचि ली इसमें खास बात यह भी थी इसमें भाग लेने वाले कपल्स वास्तविक जिंदगी में बेहतर कपल थे और उन्होंने अपने आपको और अपने संबंधों को बेहतरीन बनाने में रुचि दिखाई ।

इस कार्यक्रम के शिल्पी व प्रशिक्षक श्री राजेश अग्रवाल जी ने इस कार्यक्रम को बेहतरीन ढंग से डिजाइन किया है कपल्स की नजर में एक दूजे की खूबियां, एक दूजे की खामियों से लेकर एक दूजे से अपेक्षाओं को भी एक्टिविटी के माध्यम से जोड़ा गया है, राजेश अग्रवाल जी द्वारा दैनिक जीवन शैली में परिवार के प्रति दायित्वों के साथ जीवन के सभी क्षेत्र में लाइफ बैलेंस के महत्व और जरूरत को जब बारीकी से समझाया तो प्रतिभागियों ने महसूस किया वास्तव में जीवन लगातार सुधारों का नाम है, एक दूजे को भावनात्मक रूप से जोड़ते हुए अपने सेशन को भावुकता के इस क्षण तक ले गए की कपल्स की आंख भी नम हो गई और रिश्तों की गहराई को भी बहुत ही नए नजरिए से समझाया । सेशन में प्रतिभागियों को गहराई तक उतारने कई एक्टिविटी भी कराई गई और हंसी मजाक के दौर के साथ बीच–बीच में डांस व गाने के साथ माहौल को रोमांटिक मूड भी दिया । कार्यक्रम में कपल्स ने एक दूजे को जानने समझने की भरपूर कोशिश की एक दूजे को उपहार तो दिए ही साथ ही अपनी अपनी कमियों को दूर करते हुए अपने रिश्ते को बेहतरीन बनाने में हर संभव प्रयास का वादा भी किया । इस अद्भुत कपल ट्रेनिंग की प्रतिभागियों ने जितनी प्रशंसा की वह संस्था के लिए भाव विभोर करने वाली थी ।












काजल रतेरिया कहती हैं “पति-पत्नी के बीच एक-दूसरे के लिए शुद्ध समर्पण के साथ अपना जीवन जीने के लिए वास्तव में सच्चे रिश्ते क्या होंगे, हमें दूसरों की बजाय अपने अंदर देखना चाहिए, हमें हर उत्तर वहीं से मिलता है। राजेश जी, ईमानदार जीवन की शिक्षाओं से ऐसा अनुभव देने के लिए हम आपको धन्यवाद देते हैं।
हमारे जीवन के इस सर्वश्रेष्ठ कार्यक्रम में भाग लेने का अद्भुत अवसर देने के लिए हम जेसीआई टीम को धन्यवाद देते हैं।
स्वाति देवांग पंड्या कहती हैं – इस कार्यक्रम का हिस्सा बनने के बाद इतना अच्छा लगा कि मैं अपनी कृतज्ञता और अपने दिल की भावनाओं को व्यक्त करने के लिए कोई विचार या शब्द नही लिख पा रही हूं । इस तरह के ट्रेनिग प्रोग्राम से आपसी समझ बढ़ती है और रिश्ता मजबूत होता जाता है।
आशीष गुप्ता कहते हैं – आज के हर एक पल को हमने ऐसे जिया है जिसे हम कभी भी नहीं भूल सकते। ये कार्यक्रम एक ऐसी दवा है जिसमें सभी भावनाएं सक्रिय हो जाती हैं।
प्रिया श्रीकांत अग्रवाल कहती हैं –We are lucky to have you as our mentor rajesh sir ,thank you for all ur guidance . Words cannot express what u thought us yesterday.
Anand Tiwari – The program was executed with great aesthetic appeal and remarkable enthusiasm, making it truly memorable for all of us. you have instilled in us a clear vision, defined our missions and goals, and identified areas where we need to work on and improve our relationships. Your guidance has been invaluable,
इस कार्यक्रम के लिए संस्था ने कई दिन से तैयारियां की थी जिसमे अध्यक्ष सीए नितेश अग्रवाल प्रोग्राम कोऑर्डिनेटर जेसी संजय अग्रवाल, आकाश दुल्हन, आयुष मोदी जेसी नवीन के विशेष योगदान के साथ पास्ट प्रेसिडेंट जेसी सचिन, जेसी प्रतीक, जेसी अजय, जेसी मुकेश, जेसी मानव, जेसी पंकज, जेसी दीपक एवं जेसी विक्रम ने बढ़चढ़ कर अपना सहयोग दिया ।

जिसमे अध्यक्ष नितेश अग्रवाल ने कार्यक्रम की सफलता के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि संस्था ट्रेनिंग के माध्यम से व्यक्तित्व विकास, संबंध सुधार और व्यवसायिक प्रगति के लिए संस्था निरंतर कार्य करती रहेगी । यह जानकारी हमें जैसीआई पीआरओ रजत बट्टीकर द्वारा प्राप्त हुई है!!







LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here