Raigarh News: देश का भविष्य साक्षरता और शिक्षा द्वारा रखी गई मजबूत नींव पर निर्भर है, बच्चों को नियमित स्कूल भेजने पालकों को किया गया प्रेरित

0
50

पीटीएम कार्यक्रम में पालकों ने साझा किए अपने विचार
पीएमश्री नटवर इंग्लिश स्कूल में आयोजित हुआ पीटीएम कार्यक्रम

रायगढ़, 20 अक्टूबर 2024/ कलेक्टर कार्तिकेया गोयल के निर्देशन में पीएमश्री नटवर इंग्लिश स्कूल रायगढ़ में मेगा पीटीएम का आयोजन हुआ। इस अवसर पर एसएमडीसी के अध्यक्ष ज्ञानेश्वर सिंह गौतम, सुरेश गोयल सहित शिक्षक एवं सभी विद्यार्थी के लगभग 300 पालकगण उपस्थित रहे।











ज्ञानेश्वर सिंह गौतम ने पालकों को शिक्षण का महत्व समझाते हुए कि शिक्षा ही वह माध्यम है जिसके जरिए विद्यार्थी अपने भविष्य को उज्जवल बनाकर देश-दुनिया में नाम रोशन कर सकते हैं। शिक्षा से परिवार, समाज, संस्था और राष्ट्र का विकास होता है। स्कूल और कॉलेज में युवा मन को आकार देने, चरित्र निर्माण और सही मूल्य-आधारित शिक्षा प्रदान करने में एक परिवर्तनकारी भूमिका निभाता हैं। नि:संदेह देश का भविष्य साक्षरता और शिक्षा द्वारा रखी गई मजबूत नींव पर निर्भर है। उन्होंने सभी पालकों से अपने बच्चों के बेहतर भविष्य को देखते हुए नियमित स्कूल भेजने के लिए आग्रह किया। उन्होंने किसी भी समस्या पर समाधान हेतु प्राचार्य से मिलने हेतु कहा। हिन्दी माध्यम के एसएमडीसी के अध्यक्ष सुरेश गोयल ने पीएम श्री नटवर स्कूल की जिले में विशिष्टता पर जानकारी दी। मनीष सोलंकी ने पालकों को किसी भी प्रकार की समस्या होने पर एसएमडीसी के समक्ष रखने हेतु प्रोत्साहित किया। कोषाध्यक्ष राजेन्द्र कलेत द्वारा अपार आईडी कार्ड के महत्व एवं उसकी उपयोगिता के बारे में जानकारी दी।

प्राचार्य श्रीमती रूबी वर्गीस ने अपने उद्बोधन में पालकों एवं छात्रों के पारस्परिक संबंधों को मजबूत करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि पहले छात्र जीवन के समय ऐसी अध्ययन सुविधाएं नहीं थीं। किंतु आज के समय में सरकार शिक्षा व स्वास्थ्य योजनाओं पर विशेष फोकस करते हुए बच्चों का जीवन स्तर ऊंचा उठाने का कार्य कर रही है। उन्होंने सभी पालकों को अपने बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए उनके शिक्षा पर विशेष ध्यान देने की बात कही। प्राचार्या श्रीमती गायत्री स्वर्णकार ने शिक्षक एवं पालकों के दायित्वों पर बात कही।

पालकों को मंच पर अपने विचार साझा करने हेतु आमंत्रित किया गया जिसमें अनेक पालकों ने अपने विचार रखे। सदस्य रागिनी नायक ने पालकों को अपने बच्चों के बेहतर परीक्षा परिणाम हेतु समर्पित होने पर जोर दिया। श्री प्रहलाद पटेल द्वारा पालकों को धन्यबाद ज्ञापन दिया गया। मंच संचालन विकास मिश्रा द्वारा किया गयाण्। अन्त में सम्पूर्ण समारोह के सफल संचालन हेतु प्राचार्य ने हिन्दी और अंग्रेजी दोनों माध्यम के शिक्षकों को धन्यबाद दिया।







LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here