Raigarh News: शहर के मेघावी चेस खिलाड़ी ऋषित अग्रवाल ने फिर किया कमाल…राज्य स्तरीय चेस प्रतियोगिता में बने फिडे रेटेड प्लेयर विजेता

0
250

रायगढ़। होनहार बिरवान के होत चिकन पात की यथार्थ उक्ति को शहर के बेहद प्रतिभावान ऋषित अग्रवाल अपनी उत्कृष्ट खेल प्रतिभा से बचपन से चरितार्थ कर रहा है साथ ही पूरे राज्य व नेशनल स्तर में जिले व घर – परिवार का नाम भी रौशन कर रहा है। यही वजह है कि इसकी खेल प्रतिभा के खेल प्रेमी के साथ – साथ तमाम शहरवासी भी कायल हैं।

पुनः दिया उत्कृष्ट प्रतिभा का परिचय 











विगत माह में राज्य स्तरीय प्रतियोगिता पिथौरा में 7 जून से 10 जून तक आयोजित की गयी थी। जिसमें रायगढ़ के होनहार चेस खिलाड़ी ऋषित अग्रवाल ने भी हिस्सा लिया था।वहीं ऋषित ने उस आयोजित चेस प्रतियोगिता में अपना बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए नौ रेटेड प्लेयर के साथ खेलकर साढ़े पांच पाइंट हासिल कर अंडर इलेवन के विजेता बन एक बार पुनः उत्कृष्ट खेल प्रतिभा से फिडे रेटेड प्लेयर बन जिले व राज्य को गौरवान्वित किया।

खिलाड़ी ऋषित की खासियत

होनहार विजेता ऋषित अग्रवाल शहर के आर एल हॉस्पिटल के सुप्रसिद्ध चिकित्सक डॉ आर एल अग्रवाल के पोता व सुप्रसिद्ध डॉ प्रशांत अग्रवाल व उनकी अर्द्धागिंनी नामचीन स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ श्रीमती प्रिया अग्रवाल के सुपुत्र हैं। साथ ही वे ओपी जिंदल स्कूल के छठवीं क्लास का छात्र है। खिलाड़ी ऋषित बाल्यावस्था से ही चेस खेल में रुचि है और बचपन से ही मेघावी है। विगत 2018 से अनवरत खेल रहे ऋषित ने लगातार तीन वर्षों तक विजेता रहे एवं 2018 में नेशनल टूर्नामेंट में छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व किया। वहां उन्होंने नौ वां स्थान प्राप्त किया। इसके अलावा अंडर नाइन स्टेट चैंपियनशिप में दो साल विजेता और उपविजेता रहे। वहीं अपनी लगन और अनवरत कामयाबी से शहर व जिले का मान बढ़ा रहा है। जिससे घर परिवार के सदस्यों के साथ तमाम शहरवासी भी बेहद हर्षित हैं साथ ही इस बार भी शानदार कामयाबी मिलने से सभी लोगों से खिलाड़ी ऋषित अग्रवाल को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं मिल रही है।







LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here