Raigarh News: पटवारियों के अनिश्चितकालीन हड़ताल का तहसीलदार,नायब तहसीलदार ने भी किया समर्थन… धरना प्रदर्शन कार्यक्रम में पहुंचकर पटवारियों का बढ़ाया उत्साह

0
28

रायगढ़ टॉप न्यूज 23 मई। वेतन विसंगति दूर करने सहित 8 सूत्रीय मांगों को लेकर राजस्व पटवारी संघ का हड़ताल आठवें दिन भी जारी रहा। पटवारी अपनी मांगों को लेकर बीते सोमवार 15 मई से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं। खास बात यह है कि पटवारियों के हड़ताल को कनिष्क अधिकारी संघ ने भी आज सोमवार को समर्थन दे दिया है। आज पटवारियों के धरना प्रदर्शन कार्यक्रम में पहुंचकर तहसीलदार और नायब तहसीलदार ने उनके हड़ताल का समर्थन किया।

 











बताया जाता है कि दिसंबर 2020 में विभिन्न चरणों में आंदोलन के बाद भी मांगें पूरी नहीं होने से राजस्व पटवारी संघ बेहद नाराज है। संघ का कहना है कि शासन के आश्वासन के बाद 2020 में आंदोलन को स्थगित किया गया था, लेकिन अब तक मांगों पर शासन द्वारा विचार नहीं किये जाने प्रदेश के पटवारी आक्रोशित हैं। बार बार आंदोलन के बाद भी मांगें पूरी नहीं होने से नाराज पटवारियों ने बीते 24 अप्रैल को राजधानी रायपुर में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर मांगें पूरी नहीं होने पर अनिश्चितकालीन आंदोलन की चेतावनी दी थी। इसी क्रम में 15मई से राजस्व पटवारी संघ के नेतृत्व में पटवारी प्रदेश व्यापी हड़ताल पर हैं। रायगढ़ के मिनी स्टेडियम में पटवारी संघ अपनी मांगों के समर्थन में प्रति दिन प्रदर्शन कर रहे हैं।

 

संघ के प्रांताध्यक्ष भागवत कश्यप का कहना है कि प्रदेश के सभी जिलों के पटवारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाने से काम काज प्रभावित हुआ। उन्होंने बताया प्रदेश के सभी जिलों में पटवारी अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन कर अपनी आवाज बुलंद कर रहे हैं। इसी क्रम में आज राजस्व विभाग के कनिष्क अधिकारी संघ ने हड़ताल का समर्थन किया है। पटवारी संघ के प्रांताध्यक्ष का कहना है कि आज सोमवार को रायगढ़ तहसीलदार लोमस मिरी और नायब तहसीलदार श्री पटेल ने धरना प्रदर्शन कार्यक्रम में शामिल होकर पटवारियों की मांगों का समर्थन किया। जिससे पटवारियों में आंदोलन को लेकर बेहद उत्साह है। राजस्व पटवारी संघ मांगें पूरी नहीं तक अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी के निर्णय पर अडिग हैं।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here