Raigarh News: समाज निर्माण में शिक्षक की अहम भूमिका – उमेश पटेल

0
91

पुसल्दा नंदेली एवं खरसिया में सेवानिवृत शिक्षकों का हुआ सम्मान

रायगढ़। खरसिया विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत आने वाले विकासखंड पुसौर के ग्राम पुसल्दा विकासखंड रायगढ़ के ग्राम नंदेली एवं खरसिया विकासखंड के मदनपुर कांग्रेस कार्यालय में संबंधित विकासखंड के सेवा निवृत शिक्षकों का गौरवपूर्ण सम्मान किया गया । कार्यक्रम के दौरान सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करने के साथ माँ शारदा की पूजा अर्चना कर शहीद नंदनुमार पटेल को श्रद्धांजलि के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। किसी भी व्यक्ति के भविष्य को बनाने में उसके स्वयं के परिवार तथा स्वयं के साथ-साथ शिक्षक के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता शिक्षक का सम्मान करना हम सब के लिए गौरव का विषय होता है इस विषय को अनुभव करते हुए हमारे प्रेरक मार्गदर्शक मेरे पूज्य पिता नंदकुमार पटेल द्वारा प्रत्येक शिक्षक दिवस के अवसर पर शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया जाता रहा इसे हमने सतत जारी रखते हुए सहयोगियों के साथ अपने खरसिया विधानसभा क्षेत्र के समस्त सेवानिवृत्त गुरुवृंदों का सम्मान कर रहे हैं । यह हमारे लिए गर्व का विषय है । उक्त बातें खरसिया विधानसभा क्षेत्र के विधायक एवं पूर्व मंत्री उमेश पटेल ने अपने गृह ग्राम नंदेली में रायगढ़ विकासखंड के सेवा निवृत शिक्षकों का सम्मान करते हुए कही । इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष निराकार पटेल सेवानिवृत्त शिक्षक भरतलाल साहू, खगेश्वर पटेल एवं अरविंद कुमार पटेल ने भी अपना उद्बोधन दिया कार्यक्रम के दौरान मंच पर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता नमोनारायण पटेल, घनश्याम पटेल, लक्ष्मी नारायण पटेल, पूर्व जनपद अध्यक्ष कन्हैयाचरण पटेल, तुलसीराम नायक बाबूलाल पटेल एवं तीन जनपद सदस्य – घड़ीलाल पटेल, देवेंद्र सिदार मनोज मालाकार की भी उपस्थिति रही ।











इस अवसर पर नंदेली के मानस मंडली द्वारा राधा चरण पटेल एवं लाल कुमार पटेल तथा खगपति मालाकार के अगुवाई में संगत कारों द्वार गुरुजनों के सम्मान में स्वागत अभिनंदन गीत देशभक्ति गीत तथा भावपूर्ण गीतों की प्रस्तुति से माहौल को संगीत मय बनाया गया कार्यक्रम को व्यवस्थित संपन्न कराने में ग्राम पंचायत नंदेली के उप सरपंच सुदर्शन पटेल एवं गांवों के युवा कार्यकर्ताओं के टीम की विशेष भूमिका रही । कार्यक्रम का कुशल संचालन प्रवक्ता व्याख्याता भोज राम पटेल प्रभारी प्राचार्य तारापुर विद्यलय एवं आभार प्रदर्शन बीडीसी मनोज मालाकार ने किया ।

खरसिया विधानसभा क्षेत्र के पुसौर विकासखंड के अंतर्गत पुसल्दा ग्राम में सताधिक सेवानिवृत्त शिक्षकों का साल श्रीफल एवं पेन प्रदान कर ब्लाक कांग्रेस कमेटी की ओर से विशेष सम्मान किया गया वही खरसिया विकासखंड के मदनपुर कांग्रेस कार्यालय में विकासखंड के समस्त सेवानिवृत्त शिक्षकों को सम्मानित किया गया । वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं की गरिमामय उपस्थिति में सेवानिवृत्त शिक्षकों का सम्मान किया गया और उपस्थित विशिष्टजनों द्वार गुरुजनों के सम्मान में अपना उद्बोधन दिया गया । सेवानिवृत्त शिक्षकों ने भी अपने उदबोधन से उमेश पटेल एवं उनके टीम के इस कार्य की मुक्तकंठ से सराहना की ।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here