Raigarh News: जल जीवन मिशन के कार्यों में सामग्री की गुणवत्ता का रखें विशेष ध्यान, टेंडर प्रक्रिया में लाए तेजी-कलेक्टर  तारन प्रकाश सिन्हा

0
21

लोगों के घरों तक नियमित पानी पहुंचे इस दिशा में करें कार्य
जिन गांवों में कार्य पूर्ण हो चुके है उन गांवों का करें निरीक्षण
जहां टंकी नहीं बनी है, वहां भी सतत् रूप से पहुंचाये पेयजल

रायगढ़, 18 अप्रैल 2023/ कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा ने आज यहां कलेक्टोरेट सभाकक्ष में जल जीवन मिशन अंतर्गत लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों, टीपीआई, आईएसए, ठेकेदारों की समीक्षा बैठक ली। कलेक्टर श्री सिन्हा ने कहा कि ग्रीष्म ऋतु के दौरान सबसे महत्वपूर्ण होता है कि लोगों के घरों तक नियमित रूप से पानी पहुंचे। इस दिशा में सभी बेहतर ढंग से कार्य करें, गुणवत्ता में कोई कमी नहीं होनी चाहिए। शिकायत मिलने पर कार्यवाही होगी। इस दौरान सीईओ जिला पंचायत श्री अबिनाश मिश्रा भी उपस्थित रहे।











कलेक्टर श्री सिन्हा ने कहा कि जल जीवन मिशन का लक्ष्य वर्ष 2024 तक प्रत्येक ग्रामीण परिवार को कार्यशील घरेलू नल कनेक्शन उपलब्ध कराना है। जिसके तहत घरेलू नल कनेक्शन प्रदाय के कार्यो में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने निविदा कार्य की जानकारी लेते हुए नया टेंडर जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन के अंतर्गत चल रहे कार्यों में सामग्री की क्वालिटी का विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने कहा कि जिन गांवों में टंकी नहीं बनी है, वहां भी किसी अन्य माध्यम से पानी चालू कराने के निर्देश दिए। उन्होंने जिस गांव में नल-जल का काम पूरा हो गया है उस गांव को सर्वे कराने के निर्देश दिए, ताकि बाद में कोई परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि आगामी दो माह के भीतर नल-जल योजना के सभी कार्य पूर्ण करें।

बैठक के दौरान उपस्थित ठेकेदारों ने काम के दौरान आ रही समस्या के बारे में कलेक्टर श्री सिन्हा को अवगत कराया। धरमजयगढ़ में बिजली की समस्या एवं लो वोल्टेज के कारण कार्य में हो रही धीमी प्रगति के बारे में अवगत कराया। कलेक्टर श्री सिन्हा ने इसके लिए सभी को आवेदन बनाकर पेश करने के निर्देश दिए। ईई पीएचई श्री परीक्षित चौधरी ने बताया कि जल जीवन मिशन अंतर्गत 18 अप्रैल 2023 की स्थिति में रायगढ़ जिले के 7 विकासखण्ड के कुल 549 ग्राम पंचायतों के लिए 01 लाख 43 हजार 804 एफएचटीसी प्रदाय किया जा चुका है। जिसमें 76 हजार 81 एफएचटीसी पूर्ण हो चुका है।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here