Raigarh News: मेहनत के पर से स्टॉक होम तक कामयाबी की उड़ान, स्टेगरा ग्रीन स्टील कंपनी में शहर की बेटी भावना की नियुक्ति

0
820

रायगढ़। किसी भी क्षेत्र में कामयाबी हासिल करने के लिए मेहनत व लगन बेहद मायने रखता है। जब मेहनत व लगन पर पूरी निष्ठा के साथ मनोनिवेश होता है तो अवसर मिलते ही सफलता भी सुनिश्चित मिलती है। कुछ यूँ ही अपने मनोनिवेश को जीवन में प्राथमिकता देते हुए अपने लक्ष्य के प्रति समर्पित रहीं शहर की होनहार बेटी भावना अग्रवाल जो अपनी मेहनत के पर से स्वीडन के स्टॉक होम की स्टेगरा ग्रीन स्टील कंपनी तक कामयाबी की उड़ान भरने में कामयाब रहीं।

मैनेजर प्रोसेस कंट्रोल पद पर नियुक्ति 











शहर के एमजी रोड़ निवासी प्रतिष्ठित व्यक्ति कैलाशचंद्र अग्रवाल व उनकी अर्द्धागिंनी श्रीमती संतोष अग्रवाल की प्रतिभावान सुपुत्री भावना अग्रवाल का स्वीडन की राजधानी स्टॉक होम की स्टेगरा ग्रीन स्टील कंपनी में मैनेजर प्रोसेस कंट्रोल के प्रतिष्ठित पद पर नियुक्ति हुई है। जिससे घर – परिवार के अतिरिक्त शहरवासी उनकी इस शानदार कामयाबी से अत्यंत हर्षित हैं। वहीं उनका चयन होने से शहर भी गौरवान्वित हुआ है।

बचपन से चाह थी आगे बढ़ने की

प्रतिभा से लबरेज भावना अग्रवाल ने कहा कि मेरी दसवीं से बारहवीं तक की पढ़ाई शहर के कार्मेल स्कूल में हुई। इसके पश्चात मैंने ओपी जिंदल कॉलेज रायगढ़ से मेटालर्जी में इंजीनियरिंग कम्प्लीट किया फिर मेरा चयन विगत 2019 से मुंबई के जेएसडब्ल्यू स्टील मुंबई में डिप्टी मैनेजर के पद पर चयन हुआ और कार्यरत रहते हुए मुंबई से ही आईआईटी क्लीयर की। इसके पश्चात मेरी मेहनत रंग लाई। संप्रति अब मेरा स्वीडन की राजधानी स्टॉक होम की स्टेगरा ग्रीन स्टील कंपनी में चयन हुआ है। वहीं मेरा बचपन से ही उच्च पद हासिल करना लक्ष्य था और मुझे आशातीत कामयाबी मिली। इस बात की बेहद खुशी है। समाज के युथ वर्ग से मेरा यही कहना है कि जीवन में कोई भी लक्ष्य निर्धारित कर पूरी एकाग्रता व लगन से मेहनत करें जरुर एक दिन कामयाबी हासिल होती है।

बेटी की खुशी हमारी खुशी है 

स्वीडन की राजधानी स्टॉक होम की ग्रीन स्टील स्टेगरा कंपनी में मैनेजर प्रोसेस कंट्रोल पद पर भावना अग्रवाल की नियुक्ति होने से अत्यंत हर्षित मन से उनके पिताजी कैलाश अग्रवाल व उनकी माता श्रीमती संतोष अग्रवाल ने कहा कि बेटी की हर खुशी हमारी खुशी है जीवन पथ में और भी उसे मनवांछित कामयाबी मिले हमारे हृदय की यह इच्छा है। हम लोगों का हमेशा बेटी के प्रति सकारात्मक सहयोग रहा है और रहेगा ही। वहीं हमारा समाज के लोगों से यही कहना है कि बेटे की तरह ही बेटी को भी जीवन के उच्च शिखर में पहुंचाने के लिए हर संभव प्रयास कीजिए। घर की बेटियां भी कुल, समाज और देश का मान बढ़ाती हैं।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here