Raigarh News: छात्रावास में हो रही समस्याओं की शिकायत लेकर जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे छात्र, सहा. आयुक्त को सौंपा ज्ञापन

0
54

रायगढ़ टॉप न्यूज 13 मार्च। रायगढ़ के पोस्ट मैट्रिक आदिवासी बालक छात्रावास क्रमांक 4 और 7 के छात्र आज छात्रावास में हो रही विभिन्न समस्याओं की शिकायत लेकर जिला कलेक्ट्रेट पहुंचें और अपनी मांगों को लेकर सहा. आयुक्त आदिवासी विकास विभाग अविनाश श्रीवास को ज्ञापन सौंपा और समस्याओं को तत्काल निराकरण करने की मांग की।

छात्रावास क्रमांक 4 के अध्यक्ष निलांबर भगत ने बताया कि छात्रावास क्रमांक 4 और 7 में अभी तक छात्रावास में मरम्मत का कार्य पूरा नहीं हुआ आधा हुआ और आधा नहीं हुआ है। गर्मी बढ़ गई है लेकिन अभीतक छात्रावास में फंखा नहीं लगा है। शौचालय भी खराब हो चुका है वहीं कोरोना काल में छात्रावास को क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया था जिसके कारण कुछ गद्दे खराब हो गये हैं जो कि अभी तक बदले नहीं गये हैं वहीं पीने के पानी के लिए लगाये गये प्रिजर भी खराब है इन सभी समस्याओं को लेकर आज दोनों छात्रावास के छात्र सहा. आयुक्त से मिलने पहुंचे थे और अपनी मांगो को लेकर उनको ज्ञापन सौंपे हैं। छात्र ने बताया कि सहा. आयुक्त ने आश्वासन दिया है कि सभी समस्याओं को दूर करेंगे। साथ ही आज ही निरीक्षण के लिए आयेंगे। छात्रावास क्रमांक 4 में अभी 46 छात्र हैं वहीं छात्रावास क्रमांक 7 में करीब 56 छात्र रह रहे हैं।











वहीं इस मामले में सहा. आयुक्त आदिवासी विकास विभाग अविनाश श्रीवास ने बताय़ा कि कुछ बच्चे आज आये थे शौचालय की मरम्मत और फंखे की आवश्यक्ता बताये हैं। उन्होंने कहा कि क्वारंटाइन सेंटर के समय बहुत ज्यादा नुकसान भी हुआ है। दो साल से हमने फंखे का क्रय नहीं किया था लेकिन अभी हमने वर्क ऑडर दिया है सामाग्री पहुंचना प्रारंभ हो गया है। जिसे हम वितरण करा देंगे। ऐसे कई पुराने छात्रावास हैं जहां समस्या है उनका भी मरम्मत किया जाएगा। जून तक राशि आबंटित हो जाएगी।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here