Raigarh News: हर जीव के प्रति श्रीराधे निःस्वार्थ प्रेम करते हैं- पं मृदुल कृष्ण शास्त्री

0
30

रेड क्वीन में जिंदल परिवार का श्रीमद्भागवत कथा का आयोजन

रायगढ़ टॉप न्यूज 19 सितम्बर 2023। शहर के प्रतिष्ठित जिंदल परिवार के श्रद्धालुगण भाद्रपद के पवित्र महीना में पूर्वजों की आत्मा की शांति के लिए सात दिवसीय संगीतमयी पावन श्रीमद्भागवत कथा का आयोजन विगत 18 सितंबर कर रहे हैं। भव्य सुसज्जित दरबार के व्यासपीठ पर विराजित अंतरराष्ट्रीय स्तर के सुप्रसिद्ध कथा वाचक पं मृदुल कृष्ण शास्त्री अत्यंत सहज सरल ढंग से सैकड़ों श्रद्धालुओं को अपने दिव्य प्रवचनों से धन्य कर रहे हैं।











जो स्वंय भगवान है वो भागवत है

व्यासपीठ पर विराजित भागवत कथा के शिरोमणि कथा वाचक पं मृदुल कृष्ण शास्त्री जी श्रीमद्भागवत कथा का महात्म्य सुनाते हुए कहते हैं कि भागवत कथा साक्षात भगवान श्रीहरि के मुखारविंद से निकली है। इसलिए इसकी महिमा अनंत है। इस कथा का
श्रवण करने के पूर्व उसका महत्व जानना जरुरी है। तभी उसका फल भी अच्छा मिलता है। श्रीमद्भागवत कथा को पहले जानना व समझना जरुरी है। धुंधुकारी ने सुना और उसे मोक्ष की प्राप्ति हुई। श्रवण करने से प्रभु के प्रति हृदय में प्रेम और श्रद्धा का जन्म होता है। इसलिए पहले श्रवण जरुरी है। वहीं उन्होंने कहा कि जीवन में हमारे लालिमा क्यों नहीं है इसका मुख्य कारण है कि हम श्रीहरि की कथा को भूल गए हैं। वहीं भगवान कहते हैं कि सबसे पहले श्रवण जरुरी है। इसी तरह उन्होंने कहा कि प्रभु श्रीराधे हर जीव के प्रति निःस्वार्थ प्रेम करते हैं। ठीक इसी तरह की भावना से हमें भी उनसे प्रीति बढ़ानी चाहिए तभी मनुष्य जीवन को सदगति मिलती है। इस तरह से कथा की अविरल अमृतमयी धारा कथा स्थल में बह रही है जिसमें श्रद्धालुगण डूबकी लगा रहे हैं।

आज कपिल देवहूति संवाद

रेड क्वीन में आयोजित भव्य श्रीमद्भागवत भागवत कथा के अंतर्गत आज तीसरे दिन कपिल देव हूति संवाद, सती चरित्र, ध्रुव चरित्र प्रसंग के अंतर्गत यथा नाम तथा गुण से परिपूर्ण सौम्य व्यक्तित्व के धनी भागवताचार्य शिरोमणि पं मृदुल कृष्ण शास्त्री जी अपने दिव्य प्रवचनों से श्रद्धालुओं के हृदय व मन को प्रफुल्लित कर जीवन को नई दिशा देंगे। वहीं कथा स्थल में मधुर भजन गीत के संग सैकड़ों श्रद्धालुगण भावविभोर होकर झूम रहे हैं। इसी तरह श्रद्धालुओं के बैठने के लिए श्री जिंदल परिवार द्वारा शानदार व्यवस्था की गई है व सात दिवसीय संगीतमयी श्रीमद्भागवत कथा आयोजन को भव्यता देने में श्री जिंदल परिवार के सभी श्रद्धालुगण जुटे हैं।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here