Raigarh News: युवा कांग्रेस द्वारा किया गया गौठान में श्रम दान – सेवा दान का अनूठा कार्य, गौ वंशो को परोसा पौष्टिक आहार दवाइयां

0
23

रायगढ़ टॉप न्यूज 5 जून। आज युवा कांग्रेस के द्वारा युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा के निर्देसानुशार गोठान चलो का अनुशरण करते हुए “मोर गौठान मोर अभिमान ” कार्यक्रम तहत आज स्थानीय शहरी संबलपुरी गोठान में गोवंश की सेवा व श्रमदान का कार्यक्रम रखा गया। युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष आशीष जायसवाल, उपाध्यक्ष आशीष यादव की उपस्थिति में जिला महासचिव अनमोल अग्रवाल के नेतृत्व में उक्त कार्यक्रम सम्पन हुआ।











युवा नेताओ द्वारा गोवंश के लिए पेयजल पर चुने का मिश्रण किया गया क्योंकि चुना एंटीबैक्टीरियल होता है वह गर्मी में पानी को ठंडा वह ठंडी में पानी को गर्म रखता है साथ ही गौठान में उपस्थित नीम के पेड एवं कार्यकर्ताओ ने अपने घर से जो नीम के पत्ते तोड़ के लाए थे जो कि गोवंश को दिया गया जिससे पेट में होने वाले इन्फेक्शन प्राकृतिक रूप से खत्म किए जा सकते हैं,गौ माताओ के साथ मोर महतारी मोर अभियान सेल्फी भी ली गई और एक प्रण मन में संकल्पित किया की गौ माता जो केवल दूध देती है इसलिये ही पूजनीय नहीं है अपितु वह पूजनीय इसलिए भी हैं,क्योंकि उन्हें मां का दर्जा है और इस विषय में एक संगोष्ठी भी रखी गई कि आने वाले समय में गोबर से किन-किन उत्पादों का निर्माण किया जा सकता है.

साथ ही चिकित्सीय परामर्श से गोवंश को अधिक व अत्यंत आवश्यक पोषण के लिए दवाइयां उनके दैनिक आहार के साथ मिश्रित करके दी गई साथ ही गौठान में निस्वार्थ कार्य कर रहे गौ सेवकों को भी दवाई देने हेतु परामर्श दिया गया।

कार्यक्रम में मुख्य रुप मुख्य रूप मिस्टी रानी पोल दुर्गेश महंत बादल सिंह राजपूत , योगेश चौहान राज शर्मा आशीष चौहान अंकित पटेल, एम.डी ,यश चौहान, मासूम शर्मा, श्याम नितेश ठेठवार अमर सोनी दिनेश यादव मदन सूरज वर्मा अखिलेश प्रधान विकास मालाकार रोहन मिश्रा श्याम जयसवाल पीयूष साहू श्रेयांश राहुल व अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here