Raigarh News: वरिष्ठ पत्रकार अनिल रतेरिया, राकेश अग्रवाल और प्रकाश निगानिया को मिला अग्रविभूति सम्मान

0
94

समापन समारोह में वित्तमंत्री ओ.पी. चौधरी और कलेक्टर कार्तिकेय गोयल ने शाल पहना कर किया सम्मानित

रायगढ़ 5 अक्टूबर : नगर में चल रही महाराजा श्री अग्रसेन जयंती में शुक्रवार को निगम ऑडिटोरियम में पुरस्कार वितरण एवं समापन समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि छत्तीसगढ़ शासन में वित्त मंत्री एवं रायगढ़ विधायक ओपी चौधरी एवं विशिष्ट अतिथि रायगढ़ कलेक्टर कार्तिकेय गोयल थे। उनके साथ मंच पर पूर्व विधायक विजय अग्रवाल, अग्रसेन सेवा संघ के कार्यवाहक अध्यक्ष बजरंग अग्रवाल (लेन्ध्रा),अग्रोहा धाम ट्रस्ट के अध्यक्ष सुशील मित्तल,पूर्व अध्यक्ष राकेश अग्रवाल,मनीष पालीवाल,बजरंग अग्रवाल (जूटमिल),कविता बेरीवाल एवं आशा टाइटन मौजूद थे। कार्यक्रम का शुभारंभ महाराजा श्री अग्रसेन की प्रतिमा पर दीप प्रज्वलित कर हुआ। सर्वप्रथम मंच पर उपस्थित अतिथियों का समिति के सदस्यों ने स्वागत किया। इसके बाद पहले रायगढ़ अग्रवाल समाज की विभूतियों का सम्मान किया गया। जिसमें सर्वप्रथम रायगढ़ अंचल के वरिष्ठ पत्रकार अनिल रतेरिया का वित्त मंत्री एवं कलेक्टर द्वारा साल पहना कर सम्मान किया गया। वही दूसरा सम्मान अग्रोहा धाम ट्रस्ट के संस्थापक अध्यक्ष राकेश अग्रवाल का किया गया। इसके बाद समाज के सक्रिय युवा प्रकाश निगानिया को भी अग्र विभूति सम्मान से सम्मानित किया गया। अग्र समाज की इन तीनों हस्तियों को वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने शाल पहना कर एवं कलेक्टर कार्तिकेय गोयल ने पुष्प गुच्छ देकर इनका सम्मान किया।











वरिष्ठ पत्रकार एवं अग्र विभूति अनिल रतेरिया समाज की नींव

वरिष्ठ पत्रकार अनिल रतेरिया 38 वर्ष से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हैं एवं 26 वर्ष की उम्र में ही वे संघर्ष करते-करते आज इस मुकाम पर पहुंचे हैं। समाज में बड़े-बड़े बदलाव एवं समाज उत्थान में इनका बहुत बड़ा वह महत्वपूर्ण योगदान रहा है। श्री रतेरिया ने अपने पत्रकारिता के कार्यकाल में बहुत बड़े-बड़े ऐसे समाचार लिखे जिससे देश की राजधानी दिल्ली तक उनका डंका बजा। वे जिला प्रेस क्लब के अध्यक्ष भी रहे हैं। रायगढ़ में सबसे पहले मोबाइल न्यूज़ टॉप न्यूज के जनक व संपादक एवं लोकप्रिय अखबार इस्पात टाइम्स रायपुर/रायगढ़ के संपादक भी हैं। वर्तमान में श्री अनिल रतेरिया आज समाज के संरक्षक के रूप में समाज संगठित बनाए हुए हैं। इसलिए रायगढ़ के अग्र समाज द्वारा उन्हें समाज के अग्र विभूति के रूप में सम्मानित किया।

राकेश को अग्रोहा धाम ने दिलाई नई पहचान

अग्रोहा धाम चैरिटेबल ट्रस्ट के संस्थापक अध्यक्ष राकेश अग्रवाल का भी अग्र समाज ने सम्मान किया। रायगढ़ में अग्र समाज द्वारा आज अग्रोहा धाम के रूप में एक भव्य भवन या इमारत तैयार की है। जो एक ऐतिहासिक कार्य है और इससे प्रदेश ही नहीं पूरे देश में रायगढ़ का नाम रोशन हुआ है। इसका देश के लोकसभा अध्यक्ष माननीय श्री ओम बिरला जी द्वारा उद्घाटन किया गया था। इस अग्रोहा धाम की नीव से लेकर मूर्त रूप लेने तक इसमें महत्वपूर्ण भूमिका राकेश अग्रवाल की ही रही। उनके अथक प्रयासों एवं मेहनत का नतीजा है कि आज इतना विशाल भवन हमारे रायगढ़ में बन जिससे हमारा रायगढ़ का पुरा अग्र समाज गौरवान्वित है। 3 वर्ष तक लगातार अपने सभी कार्यों को छोड़ कर इसके निर्माण में अनव्रत लग रहे। जिससे रायगढ़ अग्र समाज की सोच और सपना साकार हुआ। इसलिए रायगढ़ अग्र समाज ने उन्हें अग्र विभूति सम्मान से सम्मानित किया।

समाज के सबसे सक्रिय युवा प्रकाश निगानिया

अग्र समाज के सबसे सक्रिय युवा प्रकाश निगानिया को भी अग्र विभूति सम्मान से सम्मानित किया गया। समाज के लिए सदैव निस्वार्थ भाव से तत्पर रहने वाले प्रकाश निगानिया की मेहनत का ही नतीजा है कि आज रायगढ़ की अग्रसेन जयंती का डंका प्रदेश व पूरे देश में बज रहा है। पिछले 8 वर्षों से प्रकाश निगानिया जयंती में आयोजित सभी कार्यक्रम का इतना सुंदर ढंग से प्रचार प्रसार कर रहे हैं। कि आज हर एक क्षेत्र में इस वृहद आयोजन की चर्चा रहती है। जयंती के साथ-साथ समाज के हर एक कार्यक्रम में वे अग्रणी भूमिका निभाते हैं एवं अपनी निस्वार्थ सेवा देते हैं। वे अग्र समाज के साथ-साथ रायगढ़ में सभी समाजों से जुड़कर चलते हैं एवं रामनवमी आयोजन समिति में भी अपनी सक्रिय भूमिका निभाते हैं। कम उम्र में शानदार नाम व उपलब्धि एवं रायगढ़ अग्र समाज की ख्याति दूर-दूर तक ले जाने के लिए युवा सामाजिक कार्यकर्ता प्रकाश निगानिया को अग्र विभूति सम्मान से सम्मानित किया गया।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here