Raigarh News: बेजाकब्जा हटाने को लेकर पुलिस लाईन में बवाल

0
40

रायगढ़ टॉप न्यूज 14 मई। बेजाकब्जा हटाओ मुहिम के तहत निगम का बुलडोजर चलने से शहर के पुलिस लाईन में जमकर बवाल हुआ। दुकान से बेदखल हुए व्यापारियों की तकलीफों को देख पार्षद पति शाखा यादव ने तोडूदस्ता को खरी खोटी सुनाते हुए विधायक प्रकाश नायक को फोन लगाकर अधिकारी से बात कराई, तब कहीं जाकर कार्रवाई रुकी।

गौरतलब रहे कि निगम आयुक्त संबित मिश्रा ने पहले ही सूचना जारी कर दी थी कि शुक्रवार को पुलिस लाईन पेट्रोल पंप से बस स्टैंड चैक, जूटमिल के कबीर चैक से रश्मि सायकल स्टोर तक, चक्रधर नगर बोईरदादर के बैंक कॉलोनी से सडक किनारे मांस-मछली दुकान लगाने वालों को आईटीआई के पास स्थित कॉम्प्लेक्स में भेजने से लेकर वार्ड नंबर 41 में अवैध निर्माण पर कार्रवाई होगी।











इसी क्रम में उपयंत्री सूरज देवांगन निगम कर्मचारियों के साथ जेसीबी लेकर अतिक्रमणकरियों की खैरखबर लेने निकल पड़े। जूटमिल पहुंची टीम ने उन कारोबारियों पर कार्रवाई की शुरुआत की जो बिक्री के लिए अपनी दुकानों से बाहर सडक किनारे फ्रिज-कूलर और एसी को बेतरतीब रखते हुए यातायात व्यवस्था को प्रभावित कर रहे थे। यही नहीं, अवैध कब्जाधारियों को 500 रुपए की पेनाल्टी करते हुए उनको भविष्य में दुबारा ऐसी गलती न करने की हिदायत भी दी। इसके बाद तोड़ूदस्ता फिर सडक किनारे कब्जा करने वाले ठेले वालों पर कार्रवाई के लिए पुलिस पेट्रोल पंप रोड से पशु चिकित्सालय पहुंची तो बेजाकब्जा में दुकान लगाने वालों के पसीने छूटने लगे।

सूरज देवांगन ने देखा कि वहां पैदल चलने वालों के लिए बनाए फुटपाथ पर छोटे दुकानों और गैरेज वालों ने अतिक्रमण कर रखा है तो वहां बिजली लाईन काटते हुए जेसोबी से टिन-टप्पर की दुकानों को हटाकर ट्रैक्टर-ट्रॉली में लोड करने की कवायद शुरू हुई। फिर क्या, अपने पेट पर लात पड़ते देख दुकानदारों ने पार्षद अनुपमा यादव के पति और पूर्व पार्षद शाखा यादव को फोन कर इसकी सूचना दी तो मामला गर्मा गया। शाखा ने निगम अधिकारियों को कहा गया कि पहले इस क्षेत्र के व्यापारियों को किसी अन्य स्थान पर विस्थापित किया जाए।

उसके बाद ही अतिक्रमण हटाया जाए। इसके साथ ही शाखा ने घटना की जानकारी विधायक प्रकाश नायक को फोन पर देते हुए सूरज देवांगन से उनकी बात कराई तो तोड़ूदस्ते को अपनी कार्रवाई रोकनी पड़ी। बहरहाल, निगम प्रशासन ने अतिक्रमणकारियों के खिलाफ जिस तरह अपनी भौंहें तरेरते हुए चालानी कार्रवाई करते हुए उनको दुकान के सामने गाड़ी खड़ी होने से ट्रैफिक बिगडने पर कार्रवाई की चेतावनी दी तो सडक किनारे के ठेले लगाने वालों ने भी यथासंभव व्यवस्था में सहयोग करने का वादा भी किया।







LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here