Raigarh News: एक अदद सड़क के लिये सड़क पर उतरे मोहल्लेवासी

0
25

कहा- सड़क नहीं तो वोट नहीं
विनोबानगर वार्ड वासियों ने खोला मोर्चा, टेंट के नीचे प्रदर्शन

रायगढ़ टॉप न्यूज 31 जुलाई 2023। शहर में पानी की समस्या के बाद अब सड़क और सियासत को लेकर मोहल्ले वासियों ने मोर्चा खोल दिया है। वार्ड नंबर 24 और 25 के रहवासियों ने सड़क की मांग को लेकर टेंट के नीचे धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। वार्ड वासियों द्वारा विनोबनागर क्षेत्र की जर्जर सड़क को जल्द निर्माण करने की मांग की जा रही है। सड़क नहीं बनने पर आगामी विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करने की चेतावनी भी दी गई है। प्रदर्शन कर रहे मोहल्ले वासियों के बीच पुलिस और प्रशासन की टीम मौजूद है। प्रशासनिक टीम द्वारा धरना प्रदर्शन कर रहे वार्ड वासियों को समझाइश देकर धरना स्थगित करने की बात कही जा रही है।











शहर के बोईरदादर क्षेत्र में सरकार का विकास भटक गया है। सड़कों पर बड़े-बड़े गड्ढे बन चुके हैं। मोहल्ले वासीयों को बरसात के दिनों में सड़क पर तलाब दिखाई दे रहा है। बोईरदादर क्षेत्र स्थित पेट्रोल पंप के समीप सड़क पर घुटने भर के गड्ढे हो चुके हैं। बारिश होते ही गड्ढों पर पानी भर रहा है। गाड़ियां भी नाव की तरह सड़क पार कर रही है। बाइक चालकों को काफी मशक्कत करना पड़ रहा है। मोहल्ले वासियों को बरसात के दिनों में तलाब नुमा गड्ढों से होकर गुजरना पड़ रहा है,तो वहीं गर्मी आते ही धूल रूपी गुब्बारों से सराबोर होना पढ़ रहा है।
मोहल्ले वासियों ने आरोप लगाया है कि कॉलोनियों तक जाने वाली सड़क चमकने लगी है। जबकि शहर की मुख्य सड़क लाचार है। शहर से हमीरपुर की ओर जाने वाली शहर की करीबन 100 मीटर की सड़क पर 100 गड्ढे हैं। लेकिन प्रशासन और सरकार की नजर इस पर नहीं जा रही है। सड़क बनाने को लेकर सुस्त प्रशासन द्वारा कोई पहल नहीं किया जा रहा है।

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि उन्होंने सड़क निर्माण को लेकर विधायक से गुहार लगाई थी। जिनसे कुछ दिनों के भीतर सड़क निर्माण कार्य प्रारंभ होने का आश्वासन मिला था। लेकिन काफी समय बीत जाने के बाद भी आज तक सड़क निर्माण कार्य शुरू नहीं हो सका है। जिससे मोहल्ले वासियों में रोष है।

कुछ दिनों बाद विधानसभा चुनाव होना है। जिसकी तैयारियां राजनीतिक पार्टियों के द्वारा की जा रही है। लेकिन सड़क व अन्य समस्याओं को लेकर कई क्षेत्रों से चुनाव बहिष्कार की चेतावनी का मामला भी सामने आने लगा है। प्रदर्शनकारियों ने भी कह दिया है कि वे अगर सड़क नहीं बनी तो विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे।







LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here