Raigarh News: रायगढ़ पहुंची संविदाकर्मियों की रथयात्रा, 33 जिलों के कलेक्टर को सौंपेंगे नियमितिकरण के लिए ज्ञापन

0
51

रायगढ़ टॉप न्यूज 19 मई। छत्तीसगढ़ सर्व विभागीय संविदा कर्मचारी महासंघ के बैनर तले राज्य के सभी विभागों में कार्यरत संविदा कर्मचारी साढ़े चार साल बाद भी जन घोषणा पत्र में किए गए नियमितिकरण का वादा पूरा न किया जाना को गैर लोकतांत्रिक बताते हुए तत्काल नियमितिकरण के वादे को पूरा करने 19 मई को रायगढ़ के मिनी स्टेडियम से संविदा नियमितिकरण रथयात्रा निकालकर आंदोलन का आगाज किया। यह रथ 33 जिलों में सरकार के चुनाव के पूर्ण किए हुए वादे को पूरा करने हेतु कलेक्टर को ज्ञापन सौंपेंगे। यात्रा का नेतृत्व महासंघ के प्रांताध्यक्ष कौशलेश तिवारी सहित कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सिन्हा, महासचिव श्रीकांत लास्कर, प्रांतीय संगठन मंत्री ताकेश्वर साहू, अजय क्षत्रिय एवं अन्य सद्स्यों के शुरू किया।

रायगढ़ जिला संयोजक आनंद मिरी ने बताया कि सरकार ने इन कर्मचारियों से जनघोषण पत्र में वादा के बाद भी अभी तक किसी भी प्रकार से संवाद कायम नहीं की है। वादा कर पूरा न करना यह गैर लोकतांत्रिक हैं। महासंघ के प्रांताध्यक्ष कौशलेश तिवारी ने बताया कि यह हम सभी के लिए बहुत ही चिंताजनक बात है कि, ना केवल कांग्रेस पार्टी बल्कि सरकार तथा सरकार के मुखिया द्वारा कही गई संविदा कर्मचारियों के नियमितीकरण की कोई भी बात आज पर्यंत तक सत्य नहीं हुई है सरकार के मुखिया के नाते मुख्यमंत्री महोदय विधानसभा में या अन्य मीडिया माध्यमों में नियमितीकरण की अपनी बात तो कहते हैं किंतु आज तक इस पर किसी भी प्रकार का ठोस अमल नहीं किया गया ।
प्रांतीय कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सिन्हा का कहना है कि सरकार द्वारा जन घोषणा पत्र में किए नियमितीकरण के वादे को पूर्ण कराने के लिए एक बार पुनरू हम सभी प्रदेश के संविदा कर्मचारी लामबंद होकर विरोध प्रदर्शन करने का निर्णय ले चुके हैं ।











 

रायगढ़ में रथयात्रियों का संविदा कर्मियों ने जोरदार स्वागत किया। तत्पश्चात जिला मुख्यालय जांजगीर के मिनी स्टेडियम से कलेक्टर कार्यालय तक रैली का आयोजन किया गया। जिसमें मांग जल्द पूरा करने हेतु हुंकार भरे। एसडीएम गगन शर्मा को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर अपना वादे को याद दिलाए । इस कार्यक्रम में जिले के सतीश गौतम जिलाध्यक्ष राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, जिला सचिव चन्द्रकांत जायसवाल, सह संयोजक पवन प्रधान, मिडिया प्रभारी अभिषेक स्वर्णकार, कोषाध्यक्ष विनय देवांगन, सह सचिव रंजू चैधरी, सक्रिय साथी में डॉक्टर भानु प्रकाश कुर्रे, जयंत बनाफर, प्रमोद साहू, हरिशंकर देवांगन निमिष शाह, देवर्षि चैधरी, फिरोज खान, अविक बसु, शांति ठाकुर, नरसिंह साहा, उग्रसेन पटेल, हीरा साहू, अमित पांडे, वैभव डीयोडीया किरण मेहर, या जिले के सभी विभागों के संविदा कर्मचारी उपस्थित रहे।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here