Raigarh News: रायगढ़ की पर्वतारोही याशी जैन को माउंट एवरेस्ट फतेह के लिए रायगढ़ पुलिस की शुभकामनाएं

0
24

महिला सशक्तिकरण में रायगढ़ का नाम देश में रोशन करने के लिए एसएसपी सदानंद कुमार के साथ महिला पुलिस अधिकारियों ने किया याशी और उसके माता-पिता का सम्मान…..

रायगढ़ टॉप न्यूज 29 मार्च 2023 । जिले की पर्वतारोही याशी जैन नित-प्रतिदिन पर्वतारोहण के क्षेत्र में नए कीर्तिमान स्थापित कर रही है । अब तक याशी 3 महाद्वीप के कई उंचे पर्वत शिखर पर तिरंगा लहराकर “बेटी बचाव बेटी पढ़ावो” का नारा बुलंद कर चुकी है जिसे महामहिम राज्यपाल द्वारा “वीरांगना पुरस्कार” से भी पुरस्कृत किया गया है । मिली जानकारी के मुताबिक याशी आगामी कुछ दिनों में विश्व के सबसे ऊंचे पर्वत माउंट एवरेस्ट फतेह के लिए जाने वाली है । याशी को उसके अभियान के लिये जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों व प्रतिष्ठित नागरिकों की ओर से सहयोग राशि और शुभकामनाएं दी जा रही है । इसी क्रम में रायगढ़ पुलिस की महिला ब्रिगेड द्वारा रायगढ़ की बेटी याशी को महिला सशक्तिकरण के लिये सम्मानित करने एसएसपी श्री सदानंद कुमार से चर्चा किया गया ।

 











एसएसपी सदानंद कुमार द्वारा महिला पुलिस अधिकारियों के विचार की सराहना किये जिस पर आज याशी जैन और उसके अभिभावक को पुलिस कार्यालय आमंत्रित किया गया था । याशी अपने माता-पिता के साथ पुलिस कार्यालय पहुंची । वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सदानंद कुमार से चर्चा में याशी जैन ने अपने अब तक के अचीवमेंट और अपने माउंट एवरेस्ट की तैयारियों के बारे में बताई। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा याशी को उसके अगले टारगेट के लिए शुभकामनाओं के साथ प्रशस्ति पत्र प्रदाय किया गया। वहीं याशी के माता पिता को उनके पुत्री के पर्वतारोहन की प्रतिभा को आगे बढ़ाने अन्य लोगों के लिये प्रेरणादायक कार्य के फलरूवरूप उन्हें भी प्रशस्ति पत्र एवं शॉल श्रीफल से सम्मानित किया गया है ।

जिला पुलिस द्वारा महिलाओं की सुरक्षा व जागरूकता के लिए चलाए जा रहे “अभिव्यक्ति अभियान” से जुड़ी महिला पुलिस अधिकारियों द्वारा कार्यक्रम में याशी जैन को उसके अभियान के लिए प्रोत्साहन राशि भेंट कर शुभकामनाएं दिया गया है । इस अवसर एसडीओपी खरसिया श्रीमती निमिषा पाण्डेय, एसडीओपी धर्मजयगढ़ श्री दीपक मिश्रा, डीएसपी (आईयुसीएडब्लु) श्रीमती निकिता तिवारी, उपनिरीक्षक संतरा चौहान, उपनिरीक्षक (एम) मनोरमा बहिदार, उपनिरीक्षक (एम) द्रौपदी पटेल, महिला सेल प्रभारी एएसआई मंजु मिश्रा, थाना प्रभारी अजाक एएसआई सरस्वती महापात्रे, एएसआई कुसुम कैवर्त, एएसआई (एम) रूपा ठाकुर, प्रधान आरक्षक रेणु मंडावी तथा अन्य पुलिसकर्मी के साथ मीडिया साथी भी मौजूद थे ।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here