Raigarh News: रायगढ़ इनर्जी जेनरेशन प्रभावितों को रोजगार देने में कर रहा आनाकानी

0
45

रायगढ़ टॉप न्यूज 23 मार्च2023। जिले के छोटेभण्डार में भू विस्थापन से प्रभावित ग्रामीण एक बार फिर रायगढ़ इनर्जी जेनरेशन कंपनी में स्थायी रोजगार देने की मांग को लेकर लामबंद हो रहें हैं। बुधवार को इसी मांग को लेकर रायगढ़ एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर आवश्यक कार्यवाही करने की मांग की गई।

भू विस्थापित परिवार के लोगों का कहना है कि अबतक उन्हें सिर्फ आश्वासन दिया जा रहा, अब 28 मार्च तक आवश्यक कार्यवाही नहीं होने पर वे आर्थिक नाकेबंदी के लिए बाध्य होंगे। बताया जाता है कि पुसौर विकास खण्ड के छोटे भंडार- बड़े भंडार में स्थापित उद्योग के लिए करीब 570 किसानों के खेतों को भू-अर्जन में लिया गया। परंतु सिर्फ 70 लोगों को स्थायी नौकरी दी गई। जबकि सभी को स्थायी नौकरी देने की बात कही गई थी।











 

ग्रामीणों के आंदोलन के बाद करीब डेढ़ सौ लोगों को अस्थाई तौर पर काम में रखा गया है। जिससे प्रभावित ग्रामीणों ने फरवरी महीने में अनशन किया था। उस दौरान 45 दिनों के भीतर स्थायी नौकरी देने का आश्वासन दिया गया था। इसी मांग को लेकर आज एक बार फिर प्रभावित ग्रामीण रायगढ़ एसडीएम को ज्ञापन सौंपने पहुंचे थे। ग्रामीणों का स्पष्ट रूप से कहना है कि 28 मार्च तक यदि उनकी मांग के अनुरूप स्थायी नौकरी नहीं दी गई तो वो कंपनी के खिलाफ आर्थिक नाकेबंदी करेंगे।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here