Raigarh News: समाज के लोगों ने कहा हम लगाएंगे “एक पेड़ माँ के नाम”  

0
118
पर्यावरण जागरूकता एक्टिवा रैली का भव्य आयोजन 
लॉयंस क्लब प्राइड रायगढ़ की अभिनव पहल 
रायगढ़। शहर की सुप्रसिद्ध सामाजिक संस्था लॉयंस क्लब प्राइड रायगढ़ अध्यक्ष आशा बेरीवाल के विशेष मार्गदर्शन में व सभी सदस्यों की पहल से आज 22 जुलाई को कलेक्ट्रेट से पर्यावरण जागरूकता रैली का कार्यक्रम का आयोजन रामदास द्रौपदी फाउंडेशन के चेयरमैन सुप्रसिद्ध समाजसेवी सुनील रामदास चेयरमैन के विशेष सहयोग से सुबह 11 बजे किया। सर्वप्रथम क्लब के सभी सदस्यों ने एसडीएम प्रवीण तिवारी व डिप्टी कलेक्टर श्री बड़ा का गुलदस्ता व शाल देकर सम्मानित किया। इसके पश्चात सदस्यों ने कलेक्ट्रेट परिसर में फूल व छायादार पौधों का रोपण एसडीएम श्री तिवारी व डिप्टी कलेक्टर श्री बड़ा के सानिध्य में किए। वहीं एसडीएम प्रवीण तिवारी व डिप्टी कलेक्टर श्री बडा ने क्लब अध्यक्ष आशा बेरीवाल व सभी सदस्यों को इस नेक पहल के लिए बधाई व शुभकामनाएं दीं।
हरी झंडी दिखाकर रवाना 
एसडीएम प्रवीण तिवारी व डिप्टी कलेक्टर श्री बड़ा व अग्रसेन सेवा समिति के मुकेश कलानोरिया ने कलेक्ट्रेट परिसर से हरी झंडी दिखाकर लॉयंस क्लब प्राइड रायगढ़ की पर्यावरण जागरुकता एक्टिवा रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किए। क्लब की पर्यावरण जागरुकता रैली कलेक्ट्रेट परिसर से केलो चक्र पथ, हेमू कालाणी चौक होते हुए चक्रधर चौक पहुंची। इसके पश्चात पुनः शहीद चौक से रामनिवास टॉकीज चौक के पास इस रैली का समापन हुआ।
एक हजार पौधे का वितरण 
पर्यावरण जागरुकता रैली के अंतर्गत अध्यक्ष आशा बेरीवाल के सानिध्य में सदस्यों ने हर चौक में आम जनता को निःशुल्क छायादार, फूलदार व फलदार के एक हजार पौधों का वितरण किया। हर चौक में पौधा लेने के लिए लोगों की बेहद भीड़ उमड़ पड़ी व शहर की जनता ने क्लब अध्यक्ष श्रीमती आशा बेरीवाल के इस नेक पहल की शहर के पौधे लेने वाले हजारों लोगों ने हृदय से सराहना की।
माँ के नाम लगाएं एक पेड़ 
क्लब सदस्य रेणु गोयल ने पर्यावरण जागरुकता रैली में माइक से आम जनता को आह्वान करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक पेड़ माँ के नाम अभियान से जुड़कर अपनी माँ के नाम पर एक पौधा अवश्य लगाएं साथ ही उसे अपने घर के सदस्यों की तरह संरक्षित कर उसे पल्लवित करें ताकि भविष्य में हमारा पर्यावरण का संतुलन बरकरार रहे और सभी निरोग व स्वस्थ रहें साथ ही इसका लाभ भावी पीढ़ी को मिले।
आशा ने जनता से की अपील 
क्लब अध्यक्ष आशा बेरीवाल ने शहर की जनता को पौधे का उपहार देते हुए उसे संरक्षित करने के लिए विनम्रता से अपील की। वहीं उन्होंने कहा कि इन पौधों को अपनी माँ की स्मृति में रोपित करें और इसकी परवरिश में कोई कमी ना होने दें ताकि भविष्य में यह एक वृक्ष बनकर समाज के सभी लोगों का काम आए। वहीं समाज के लोगों ने भी बड़े ही हर्षित व पवित्र मन से कहा कि हम लगाएंगे “एक पेड़ माँ के नाम” ।
इनका रहा योगदान 
पर्यावरण जागरुकता रैली के आयोजन को सफल बनाने में क्लब अध्यक्ष आशा बेरीवाल, रामदास द्रौपदी फाउंडेशन के चेयरमैन सुनील रामदास, रिजनल चेयरमैन लता अग्रवाल, जोन चेयरमैन मनोज अग्रवाल होंडा, दिव्य शक्ति कविता बेरीवाल, अग्रसेन समिति मुकेश कलानोरिया अतिथि, रेणु गोयल, डॉ सविता साहू, डॉ नेहा अग्रवाल, डॉ प्रियंका सक्सेना, मीनू थवाईत, सुरेंदर कौर टूटेजा, तजिंदर कौर टूटेजा, चंपा अग्रवाल, पूनम सिंह, चरणजीत घई चेयरपर्सन, मनीषा वर्मा, रानू पटेल, डॉ प्रियंका सक्सेना, डॉ नेहा अग्रवाल, रितु तायल, शिखा रात्रे, सुजाता काबरा सहित क्लब के सभी सदस्यों का सराहनीय योगदान रहा ।














LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here