Raigarh news: ओपीजेयू के छात्रों ने आईआईटी-बीएचयू, वाराणसी में आयोजित रोबोटिक्स प्रतियोगिता में जीता प्रथम पुरस्कार

0
26

रायगढ़ टॉप न्यूज 23 मार्च । ओपी जिंदल विश्वविद्यालय, रायगढ़ के छात्रों ने आईआईटी-बीएचयू, वाराणसी में आयोजित ‘टेक्नेक्स 2023’ की रोबोटिक्स प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया। ओपीजेयू के छात्रों की टीम ने “मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग”, के सहयोग से विश्वविद्यालय के “सेंटर ऑफ एक्सीलेंस इन रोबोटिक्स” के तहत आईआईटी-बीएचयू, वाराणसी द्वारा प्रतिवर्ष आयोजित किये जाने वाले राष्ट्रीय स्तर के वार्षिक टेकफेस्ट इवेंट टेक्नेक्स’23 में भाग लिया और प्रथम स्थान प्राप्त किया।

टेक्नेक्स 2023′
एशिया के सबसे पुराने टेक्नो-मैनेजमेंट का 84वां संस्करण- ‘टेक्नेक्स 2023’ भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान-बीएचयू, वाराणसी में 17-19 मार्च, 2023 के दौरान आयोजित किया गया, जिसमे देश भर की 50 से अधिक टीमों ने रोबोटिक्स प्रतियोगिता में भाग लिया और ओपीजेयू के छात्रों की टीम ने अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन के आधार पर प्रथम पुरस्कार जीता। छात्रों को उत्कृष्टता प्रमाण पत्र के साथ प्रथम पुरस्कार नकद दस हजार रुपये (Rs.10000/-) से सम्मानित किया गया।











ओपी जिंदल विश्वविद्यालय, रायगढ़ के कुलपति डॉ आर. डी. पाटीदार ने विजेता टीम के सभी सदस्यों किशन पटेल(मैकेनिकल इंजीनियरिंग),राजू कुमार यादव (मैकेनिकल इंजीनियरिंग) और राजन कापरी (मैकेनिकल इंजीनियरिंग) को एवं मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग को इस विशिष्ट उपलब्धि के लिए बधाई दिया ।

डॉ पाटीदार ने छात्रों को अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए एक अभिनव और उत्पादक पारिस्थितिकी तंत्र बनाने के लिए डॉ. सिद्धार्थ एस चक्रवर्ती, प्रोफेसर और हेड-मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग एवं डॉ. सरोज कुमार, सहायक प्रोफेसर-मैकेनिकल इंजीनियरिंग के प्रयासों की सराहना की और कहा की जिस उद्देश्य से विश्वविद्यालय में सेंटर ऑफ़ एक्सीलेंस की स्थापना की गयी थी अब वह पूरा होने लगा है। यह उपलब्धि इसकी शुरुआत है तथा आने वाले समय में और भी उपलब्धिया इस विश्वविद्यालय के नाम होंगी। ज्ञातव्य हो की ओपीजेयू सेंटर ऑफ एक्सीलेंस इन रोबोटिक्स, ओपीजेयू इनोवेशन सेंटर, सेंटर ऑफ एक्सीलेंस इन मैन्युफैक्चरिंग एंड ऑटोमेशन, स्टील टेक्नोलॉजी सेंटर, और कई अन्य के माध्यम से छात्रों के बीच नवाचार की संस्कृति बनाने की पूरी कोशिश कर रहा है। छात्रों की इस उपलब्धि पर विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो अनुराग विजयवर्गीय, सभी विभागाध्यक्षों एवं प्राध्यापकों ने भी बधाई दिया।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here