Raigarh News: ओपीजेएस सावित्री नगर ने सीबीएसई 10वीं व 12वीं के नतीजों में किया शानदार प्रदर्शन

0
29

रायगढ़ टॉप न्यूज 14 मई। सीबीएसई ने 12 मई को बारहवीं और दसवीं कक्षा के परिणाम घोषित किए हैं। सीबीएसई कक्षा बारहवीं और दसवीं बोर्ड के परिणाम 2022-2023 में ओ. पी. जिंदल स्कूल, सावित्री नगर का उत्कृष्ट प्रदर्शन वास्तव में दिल को छू लेने वाला है। स्कूल के अभ्यास जैसे नियमित व्यक्तिगत ध्यान, असाइनमेंट, प्रेरणा, उचित मार्गदर्शन और सलाह ने वास्तव में हमें बोर्ड परीक्षाओं में वांछित परिणाम दिए हैं। प्रधानाध्यापक श्री राकेश शर्मा के नेतृत्व में स्कूल हर क्षेत्र में नाम कमा रहा है, चाहे एकेडमिक हो, सीसीए हो या अन्य प्रतियोगिताएं।

सत्र 2022-2023 में ओपीजेएस सावित्री नगर से 12वीं कक्षा की परीक्षा में कुल 78 विद्यार्थी शामिल हुए थे। स्कूल ने शत-प्रतिशत परीक्षा परिणाम दिया है। 72 छात्र प्रथम श्रेणी और उससे अधिक अंकों के साथ उत्तीर्ण हुए हैं। 78 छात्रों में से 06 छात्रों ने 90ः से अधिक अंक प्राप्त किए, 23 छात्रों ने 80ः से अधिक अंक प्राप्त किए और 37 छात्रों ने 75ः से अधिक अंक प्राप्त किए, और 51 छात्रों ने 70ः और उससे अधिक अंक प्राप्त किए। कॉमर्स स्ट्रीम में स्कूल का औसत 75.2ः और साइंस स्ट्रीम में 74.6ः अंक रहता है। 12वीं कॉमर्स की मिस स्मृति गुप्ता। 96ः अंकों के साथ स्कूल टॉपर बनी। 12 वीं साइंस के श्रेयांश मित्तल 95.2ः अंकों के साथ दूसरा और 12वीं साइंस के मनीष पटेल ने 92.8ः अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल किया।











सत्र 2022-2023 में दसवीं कक्षा की परीक्षा में विद्यालय से कुल 99 विद्यार्थी सम्मिलित हुए थे। स्कूल के शत-प्रतिशत छात्रों ने परीक्षा पास की है। 90 छात्र प्रथम श्रेणी और उससे अधिक अंकों के साथ उत्तीर्ण हुए हैं। 99 छात्रों में से 16 छात्रों ने 90ः से अधिक अंक प्राप्त किए, 43 छात्रों ने 80ः से अधिक अंक प्राप्त किए, 59 छात्रों ने 75ः से अधिक अंक प्राप्त किए और 90 छात्रों ने 60ः से अधिक अंक प्राप्त किए। स्कूल का औसत 77.3ः है। स्कूल में कुमारी श्रियांशी सिंह ने 99.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर टॉप किया है। मिस अनुष्का बसु मल्लिक ने 98.4ः अंकों के साथ दूसरा और अयान कुमार मंडल और मिस श्रेया तितरमारे ने 97.8ः अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल किया।

भुवनेश्वर क्षेत्र में स्कूल का परिणाम प्रशंसनीय रहा। सीबीएसई बोर्ड के 12वीं और 10वीं के शानदार परिणाम के लिए प्राचार्य, प्रधानाध्यापक और सभी शिक्षकों ने सभी छात्रों को बधाई दी है।
प्रधानाचार्य राकेश शर्मा ने इस बड़ी सफलता का श्रेय मेहनती, प्रतिभावान और समर्पित टीम ओपीजेएस को दिया है। प्रधानाचार्य ने कहा, “हालांकि यह सत्र असामान्य, चुनौतीपूर्ण था क्योंकि यह ब्व्टप्क् 19 के बाद बोर्ड परीक्षा का पहला बैच था, लेकिन समर्पण, कड़ी मेहनत और आशावाद ने हमारे छात्रों और शिक्षकों को सभी चुनौतियों और बाधाओं को दूर करने में मदद की है। मुझे सकारात्मक मानसिकता वाले सक्षम शिक्षकों और कड़ी मेहनत करने वाले छात्रों की ऐसी अद्भुत टीम का नेतृत्व करने पर गर्व है। हम अगली बोर्ड परीक्षाओं में और भी बेहतर परिणाम देने के लिए शिक्षा पर अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे।

जेपीएल प्लांट हेड और एसएमसी के अध्यक्ष सी.एन. सिंह, पूर्णेश देवांगन, एचआर हेड जेपीएल और पूरे जेपीएल प्रबंधन ने सभी छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों को इस सफलता के लिए बधाई दी है। उन्होंने शिक्षकों की प्रतिभा और प्रतिबद्धता में अपना विश्वास व्यक्त किया है और स्कूल के लिए अपने हमेशा मजबूत समर्थन का विश्वास दिलाया है।







LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here