Raigarh News: ओपी जिंदल कम्युनिटी कॉलेज एवं नाबार्ड ने युवाओं के कौशल प्रशिक्षण के लिए पुनः मिलाया हाथ

0
29

रायगढ़ टॉप न्यूज 27 मार्च। कौशल विकास के माध्यम से समाज के हर वर्ग को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रयासरत जेएसपी फाउंडेशन द्वारा संचालित ओपी जिंदल कम्युनिटी कॉलेज एवं राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक नाबार्ड ने 100 युवाओं को कौशल प्रशिक्षण देने के लिए फिर से एक साथ आने का निर्णय लिया है। कौशल पहल योजना के तहत ग्राम विकास निधि से ओपी जिंदल कम्युनिटी कॉलेज पूंजीपथरा को द्वितीय चरण में यह ट्रेनिंग 50 वेल्डर एवं 50 फिटर—फैब्रिकेटर प्रशिक्षणार्थियों के लिए प्रदान की जाएगी।

प्रशिक्षण कार्यक्रम के उद्घाटन के अवसर पर मुख्य अतिथि तपन शेट्टी, डीडीएम—नाबार्ड, कौशल शर्मा, प्लांट हेड—स्ट्रक्चरल स्टील डिवीजन पूंजीपथरा, आदित्य साहू, बैंक मैनेजर—पंजाब नेशनल बैंक पूंजीपथरा, ऋषिकेश शर्मा, सीएसआर हेड जेपीएल तमनार उपस्थित थे। नाबार्ड के डीडीएम श्री शेट्टी ने जेएसपी फाउंडेशन के माध्यम से संचालित ओपी जिंदल कम्युनिटी कॉलेज से प्रथम चरण की ट्रेनिंग की उत्कृष्टता के बारे में बताया। साथ ही संस्थान की कौशल विकास ट्रेनिंग इंफ्रास्ट्रक्चर एवं अन्य खूबियों के बारे में छात्रों को जानकारी दी।











श्री शर्मा ने छात्रों को संबोधित करते हुए बताया कि उभरते भारत में फिटर एवं वेल्डर का योगदान 50% है। स्ट्रक्चरल स्टील डिवीजन नये भारत का एक अहम सहयोगी पात्र है। यहां से ट्रेनिंग के उपरांत प्रशिक्षित युवकों—युवतियों के लिए यह सुनहरा अवसर है कि वह भारत के निर्माण में अपना योगदान देंगे। कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए प्रधानाचार्य आलोक कुमार झा ने कहा कि संस्थान कौशल उन्नयन के माध्यम से युवक-युवतियों के जीवन स्तर को बेहतर बनाने के लिए एवं मजबूत भारत के निर्माण में योगदान देने के लिए प्रतिबद्ध है।

उन्होंने जेएसपी फाउंडेशन द्वारा संचालित ओपी जिंदल कम्युनिटी कॉलेज के राष्ट्रीय—अंतरराष्ट्रीय स्तर के प्रशिक्षण के बारे में जानकारी दी। संस्थान राष्ट्रीय कौशल विकास निगम, ग्रामीण विकास मंत्रालय, प्रशिक्षण निदेशालय, कौशल विकास मंत्रालय के साथ मिलकर उच्च स्तरीय प्रशिक्षण देकर जीवन स्तर को बेहतर एवं मजबूत भारत के निर्माण एवं प्रशिक्षकों का भविष्य उज्जवल बना रहा है।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here